आनंद कुमार गुप्ता’ पुत्र राम स्वरुप गुप्ता, वार्ड न. 12 करेरा, शिवपुरी, मध्य प्रदेश बच्ची के यौन शोषण में आरोपी

सोशल मीडिया पर भिन्न-भिन्न पेज बना कर उसमें झूठे व भ्रामक तथ्य पोस्ट कर रहा है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): Delhi –  सावधान! करना हमारा फ़र्ज़ है। बच्ची के यौन शोषण के आरोप में ‘आनंद कुमार गुप्ता’ पुत्र राम स्वरुप गुप्ता, वार्ड न. 12 करेरा, शिवपुरी, मध्य प्रदेश एक आरोपी है। जिस पर न्यायालय में पोक्सो के अंतर्गत केस चल रहा है। जेल जा कर अब ये उक्त आरोपी ज़मानत पर फिलहाल बाहर है। बाहर आ कर केस से सम्बंधित लोगो, गवाहों को प्रभावित करने के लिए, सोशल मीडिया द्वारा बदनाम करने व धमकाने में जुटा हुआ है। सोशल मीडिया पर भिन्न-भिन्न पेज बना कर उसमें झूठे व भ्रामक तथ्य पोस्ट कर रहा है।

कुछ लोग जो इस मामले की गंभीरता को अनदेखा कर रहे हैं व उक्त आरोपी ‘आनंद कुमार गुप्ता’ का साथ दे रहे हैं व फेसबुक पेज पर एडमिन बने हुए हैं, अब इन पर भी कार्यवाही जल्द होने वाली है। गंभीर मामला होते हुए व उक्त आरोपी आनंद कुमार गुप्ता की आपराधिक गतिविधियों में सहयोगी होना व केस से सम्बंधित सभी लोगों व गवाहों को प्रभावित करने में सहायता करना। झूठ व भ्रामक तथ्यों को प्रसारित करना जैसे मानहानि वाले अपराधों में साथ देना, अब इनको भारी पड़ने वाला है।

ज्ञात हो कि ‘बेगानी शादी में अब्द्दुल्ला दीवाना’ जैसी हालात वाले कुछ अपराधी मानसिकता से भरे लोग, ये जानते हुए भी की मामला पोक्सो का है, आरोपी का साथ दे रहे हैं। मिल कर आपराधिक षडयंत्र चला रहे हैं। हर अपराधी की तरह इनको भी ये लगता है कि वो बच जाएंगे। हैरानी की बात है कि इनको कानून व्यवस्था अथवा न्यायालय का कोई भय नहीं है।

लम्बे समय से इन लोगों का गठजोड़ चल रहा है। कुछ तो ऐसे हैं जो विकास और क्रांति की बातें करते हैं। हिन्दू और हिंदुत्व का झंडा उठाये होने का दिखावा भी करते हैं। लेकिन करतूतें एकदम उलट हैं। इनकी गतिविधियों को देख कर प्रतीत होता है कि इन सभी ने अपराधों को कितना आम कर दिया है। ये कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान है कि कैसे इस तरह के लोग पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे ऐसी गतिविधियां करते हैं।

जो लोग मामले से अपरिचित होते हैं वो इनके छलावे में आ सकते हैं। उक्त ‘आनंद कुमार गुप्ता’ अपने अपराध के बारे में ये अच्छे से जानता है कि माननीय न्यायालय उसे दण्डित अवश्य करेगा। इसलिए जेल जाने से पहले केस से जुड़े सभी लोगों, संगठनों व उनके सहयोगियों को बदनाम करने की नाकाम कोशिश कर रहा है। ऐसे में उसका साथ दे रहे सभी लोगों के लिए ये खतरे की घंटी है।