बैंक निफ्टी रहा स्टार परफॉर्मर लेकिन शेयर बाजार में दिखी गिरावट, कैसी रही शेयर बाजार की क्लोजिंग

न्यूज़लाइवनाउ – भारतीय शेयर बाजारों के लिए आज शनिवार के दिन सामान्य ट्रेडिंग का दिन रहा लेकिन बाजार में जमकर एक्शन देखा गया है. स्टॉक मार्केट की चाल आज थोड़ी मिलाजुली रही और बाजार की क्लोजिंग में सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में बंद हो पाए हैं. हालांकि बैंक निफ्टी में क्लोजिंग के समय 400 अंकों से ज्यादा का उछाल देखा गया और ये बाजार का स्टार परफॉर्मर बनकर दिखा.

Stock Market Closing: घरेलू शेयर बाजारों की चाल आज ओपनिंग के समय तेज थी पर क्लोजिंग होते-होते बाजार लाल निशान में फिसलकर ही बंद हो पाया है. शेयर बाजार की क्लोजिंग में बीएसई का सेंसेक्स 259.58 अंक या 0.36 फीसदी की गिरावट के साथ 71,423 के लेवल पर बंद हुआ है. एनएसई का निफ्टी 50.60 अंक या 0.23 फीसदी की गिरावट के साथ 21,571 के लेवल पर बंद हुआ है.

शेयरों का कैसा रहा हाल

सेंसेक्स के 30 में से 24 शेयरों में आज गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ है और 6 शेयरों को ही तेजी के हरे निशान में बंद होने का मौका मिला. सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में आज कोटक महिंद्रा बैंक नंबर एक पर रहा और 2.30 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है. बैंक के तिमाही नतीजों के अनुमान से बेहतर रहने के चलते ये तेजी स्टॉक में देखी गई है. दूसरे स्थान पर आईसीआईसीआई बैंक 1.24 फीसदी की उछाल के साथ रहा और इसके भी तिमाही नतीजे आज आ गए हैं. पावरग्रिड 0.76 फीसदी, एसबीआई 0.61 फीसदी और एचडीएफसी बैंक 0.54 फीसदी ऊपर रहे. एक्सिस बैंक 0.15 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है.

ये भी पढ़े: इस हफ्ते भारतीय शेयर बाजार लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट के साथ बंद हुआ, निफ्टी मिड कैप इंडेक्स में 1250 अंकों की रिकवरी

निफ़्टी के शेयरों की बात करें तो 50 में से 20 शेयरों में तेजी के साथ कारोबार बंद हुआ है और 30 शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ है. निफ्टी के सबसे ज्यादा चढ़ने वाले शेयरों में कोल इंडिया 4.11 फीसदी ऊपर रहा है. अडानी पोर्ट्स 3.34 फीसदी की बढ़त पर बंद हुए हैं. कोटक महिंद्रा बैंक 2.59 फीसदी चढ़कर और अडानी एंटरप्राइजेज 2.48 फीसदी की उछाल के साथ बंद हुए हैं. आईसीआईसीआई बैंक 1.24 फीसदी की मजबूती के साथ बंद हुआ है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Bank NiftyBSEniftyNSESENSEXshaRE MARKETstock market closing