आईआईटी दिल्ली के छात्र ने की मेट्रो स्टेशन पर आत्महत्या की कोशिश, तमिलनाडु का रहने वाला छात्र, ड्राइवर की समझदारी से बची जान

(न्यूज़लाइवनाउ-Delhi) दिल्ली मेट्रो के सामने कूदकर जान देने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में ताजा खबर यह है कि ​ब्लू लाइन मेट्रो के तिलक नगर स्टेशन पर आईआईटी दिल्ली के 22 वर्षीय एक छात्र ने रविवार को कूदकर जान देने की कोशिश की, लेकिन ऐन वक्त पर ड्राइवर द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगाने से उसकी जान बच गई.

Delhi metro Tilak Nagar station: मेट्रो अधिकारी के मुताबिक खुदकुशी की कोशिश में घायल छात्र तमिलनाडु का रहने वाला है. वह भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली से बी.टेक कर रहा है. इस घटना में आईआईटी का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के तत्काल बाद घायल छात्र को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ड्राइवर की समझदारी से बची जान

मेट्रो एक अधिकारी के मुताबिक आईआईटी दिल्ली के 22 वर्षीय एक छात्र ने रविवार को कथित तौर पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान देने की कोशिश की. यह घटना रविवार देर शाम 6 बजकर 40 मिनट की है. मेट्रो अधिकारी के मुताबिक आईआईटी-डी का छात्र मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर खड़ा था.

ये भी पढ़े: Delhi Metro के दरवाजे में कपड़े फंसने से 1 महिला की मौत, सेंसर काम न करने से हुई ये घटना

स्टेशन पर जब द्वारका जाने वाली ट्रेन रुकने वाली थी तो वह उसके आगे कूद गया. यात्री के सिर पर चोट लगी और उसे जल्द ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. अधिकारी ने बताया कि जिस समय छात्र मेट्रो के सामने कूदा उस समय मेट्रो की गति बहुत कम थी और ड्राइवर ने मौका गंवाए बगैर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया, जिससे उसकी जान बच गई.

मेट्रो अधिकारी के अनुसार खुदकुशी की कोशिश में घायल छात्र दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु का रहने वाला है. वह भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली से बी.टेक की डिग्री हासिल कर रहा है. बता दें कि दिल्ली मेट्रो राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के रहने वाले लोगों के लिए लाइफ लाइन है, लेकिन पिछले कुछ समय से मेट्रो आये दिन इस बात के लिए सुर्खियों में होती है कि कभी महिला ने तो कभी किसी पुरुष ने मेट्रो के आगे कूदकर जान देने की कोशिश की. इस तरह के अधिकांश मामलों में लोग अपनी जान गवां बैठते हैं. इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए मेट्रो ने अधिकांश स्टेशनों पर ग्रीन डोर बनाए हैं, लेकिन मेट्रो से सामने कूदकर जाने देने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

#DelhiDelhi NewsIIT DelhiIIT Delhi studentsuicide