Imran Khan का समर्थक, अचानक हुआ था गायब, रियाज़ खान को मई में पंजाब के सियालकोट में एक हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया

(न्यूज़लाइवनाउ-Pakistan) Pakistan के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कट्टर समर्थक और पॉपुलर टीवी एंकर रियाज खान पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद पिछले 4 महीने से लापता चल रहे थे.

Pakistan के पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थक और चर्चित मीडिया हस्ती रियाज खान पिछले 4 महीने से गायब चल रहे थे. लेकिन सोमवार को अचानक वह अपने घर पहुंच गए. इस बात की जानकारी किसी को नहीं है कि उन्हें किसने गिरफ्तार किया था. अभी हाल में स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी कि 25 सितंबर सोमवार को पुलिस कस्टडी से रिहा होने के बाद रियाज खान अचानक अपने घर पहुंचे हैं. खबर है कि, जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का समर्थन करने वाले इमरान रियाज़ खान को देश की सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार कर अज्ञात जगह पर रखा था.

रियाज़ खान को मई में पंजाब के सियालकोट में एक हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था. गिरफ़्तारी से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर ‘देश छोड़ने’ की बात कही थी. वीडियो में उन्होंने कहा था कि संकटग्रस्त देश में उनके लिए अपना काम कर पाना मुश्किल लग रहा है. वह इसलिए देश छोड़ रहे हैं ताकि वह अपना पेशेवर काम जारी रख सकें. एयरपोर्ट से गिरफ्तारी के बाद अचानक वह गायब हो गए थे.

लापता होने से पहले रियाज खान ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान के लिए अपना समर्थन जताया था. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने उनकी रिहाई का स्वागत किया. पूर्व पाक पीएम इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट किया है जिसमें लिखा है, ‘जाने-माने पाकिस्तानी पत्रकार इमरान रियाज खान, जो लगभग 5 महीने से “लापता” थे, आखिरकार घर लौट आए हैं. वह उन कई नामों में से शामिल हैं जो #EnforcedDisappearancesIn पाकिस्तान से पीड़ित हैं.’

Pakistan की सुरक्षा एजेंसियां ​​लोगों को कानून के मुताबिक अदालतों में पेश किए बिना हिरासत में लेने के लिए कुख्यात हैं. सोमवार को सियालकोट में पुलिस ने बताया कि वह (रियाज खान) “सुरक्षित रूप से बरामद” हो गए हैं और “अब अपने परिवार के साथ हैं.” हालांकि पुलिस ने आगे कोई जानकारी नहीं दी.

एक प्रमुख टीवी पत्रकार हामिद मीर ने पुष्टि की कि रियाज खान लाहौर में अपने घर पहुंच गए हैं. खान के वकील मियां अली अशफाक ने भी सोशल मीडिया पर उनकी आजादी की पुष्टि की, हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि रियाज को किसने गिरफ्तार कर रखा था. वहीं, किसी ने भी खान के अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है.

Imran Khan