Israel वामपंथी, कट्टरपंथी और लिबरल्स इन 3 के चंगुल में फसा 

(न्यूजलाइवनाउ-Israel) भारत का सबसे पक्का दोस्त Israel काफी लंबे समय से मुसीबतों का सामना कर रहा है।

Israel पे अंदर और बाहर दोनों तरफ से हमले हो रहे है। Israel के साथ वैसा ही हो रहा है जैसा भारत के साथ होता आया है।

Israel भी वामपंथी, कट्टरपंथी और लिबरल्स के चंगुल में फस चुका है। भारत को तो इस लॉबी से निपटना तो आता है लेकिन Israel के लिए ये हमले बिलकुल नए है।

Israel पे कुरान जलाने का आरोप

हालत तो इतने बुरे हो गए है की Israel पे आरोप तक लगा दिया है की Europe में जो कुरान जलाई जा रही है वो Israel की खुफिया एजेंसी Mossad के कहने पे किया गया है।

सूत्रों के अनुसार Israel में साल के शुरुआत से ही लोग सरकार विरोधी रैलियों और प्रदर्शनों का हिस्सा बन रहे है। ये प्रदर्शन देश की बेंजामिन नितिन याहू सरकार के खिलाफ है जो देश की  न्याय प्रणाली में बदलाव लाना चाहती है।

वैसी ही कुछ न्याय प्रणाली में बदलाव की चर्चा भारत के कुछ हिस्सों में लाना चाहते है लेकिन भारत में भी इसका विरोध हो रहा है। एक्सपर्ट्स का ये मानना है की Israel के ये प्रदर्शन चलाने वाले NGOs में प्रदर्शन ताकतवर मुस्लिम देश और वामपंथी करवा रहे है।

ये लॉबी Israel के लोगो को बड़का रही है की Israel की सरकार सुप्रीम कोर्ट को कमजोर करना चाहती है। इनका मकसद है की Israel के लोगों का अपनी ही सरकार पे से विश्वास उठ जाए। और एक मजबूत देश कमजोर हो जाए।

ये लॉबी Israel के लोगो में राष्ट्रवाद की भावना को कम करने की कोशिश कर रही है। Israel के लोग अपने देश के लिए कुछ भी कर सकते है लेकिन वामपंथियों ने Israel के लोगो को ही अपने देश के खिलाफ खड़ा करना शुरू कर दिया है। 

वामपंथी जिस भी समाज में घुस जाते है उससे खोखला कर देते है। अब तो हालत यह तक पहुंच चुकी है की बेंजमिन नितिन याहू की सरकार कोई भी फैसला लेती है तो उसका विरोध करने के लिए Israel के ही लोग सड़क पे उत्तर जाते है।

और वही अंदरूनी हमले को छोड़ के बाहर के हमले देखे तो दरसल Iran ने आरोप लगाया है की Sweden में जो कुरान जलाई गई है उसके पीछे Israel है। Iran ने दावा किया है की Sweden में कुरान जलाने वाला शख्स सलमान Mosaad का एजेंट है।

Israel को अन्य मुस्लिम देशों के खिलाफ बड़काया जा रहा है

यानी दुनिया भर के कट्टरपंथियों को Israel के खिलाफ बड़काया जा रहा है। दुनिया भर के मुसलमानो में Israel के खिलाफ नफरत की आग बड़काई जा रही है। ऐसा तब हो रहा है जब Israel मुस्लिम देशों के साथ पहली बार संबंध सुधारने की कोशिश कर रहा है।

कई कट्टर मुस्लिम देश नही चाहते की दूसरे मुस्लिम देश Israel से दोस्ती करे। ये देश जानते है की अगर Israel ने मुस्लिम देशों से दोस्ती कर ली तो जिहाद की दुकान बंद हो जाएगी। 

आतंकी संगठनों को Israel पे हमला करने के लिए जो अरबों के हथियार दिए जाते है वो सब रुक जायेगा इसीलिए Israel पे आरोप लगाए जा रहे है की वो कुरान जलवाता है।

Israel पे 2 बड़े खतरे

फिलहाल Israel को दो बड़े खतरो का सामान करना पड़ रहा है। कट्टरपंथी चाहते है की आतंक जारी रहे ताकि हथियार और ड्रग्स की इकोनॉमी चलती रहे। और वामपंथी चाहते है की आतंकवादियों को बचाया जाए ताकि Human Rights की दुकान भी चल सके।

वैसे Israel की हालत भारत से कुछ ज्यादा अलग नहीं है। भारत के पीछे भी कट्टरपंथी और वामपंथी हाथ धोकर पड़े है। 

Israelpoliticsterrorism