J&K – गांधीनगर अस्पताल में नर्सों के साथ छेड़छाड़, तीन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई

जम्मू के गांधीनगर अस्पताल में एनएचएम की दो जूनियर स्टाफ नर्सों से छेड़छाड़ और उनके फोटो खींचने के आरोप में अस्पताल के तीन चिकित्सा कर्मचारियों को अटैच किया गया है। इस घटनाक्रम में अस्पताल की इमरजेंसी में शराब पीकर आने वाले एक व्यक्ति की शिनाख्त करके उसके खिलाफ भी मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):  जम्मू के गांधीनगर अस्पताल में एनएचएम की दो जूनियर स्टाफ नर्सों से छेड़छाड़ और उनके फोटो खींचने के आरोप में अस्पताल के तीन चिकित्सा कर्मचारियों को अटैच किया गया है। इस घटनाक्रम में अस्पताल की इमरजेंसी में शराब पीकर आने वाले एक व्यक्ति की शिनाख्त करके उसके खिलाफ भी मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

एनएचएम की दो जूनियर स्टाफ नर्सों ने अस्पताल प्रशासन को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया कि 11 जुलाई की रात वे अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर थीं। तभी एक व्यक्ति शराब पीकर उनके नर्सिंग स्टेशन में घुस गया और छेड़छाड़ व अभद्र व्यवहार करने लगा। इस सारे घटनाक्रम के बारे में ड्यूटी पर कार्यरत इमरजेंसी प्रभारी भारत भूषण सुपरवाइजर फार्मासिस्ट को शिकायत की गई, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा अन्य फार्मासिस्ट विजय थापा ने शिकायतकर्ताओं से गलत टिप्पणी करके उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई। एक अन्य एमटीएस जनक ने भी शिकायकर्ताओं के साथ इस मामले पर गलत टिप्पणी की। आरोप है कि बाहरी व्यक्ति ने इमरजेंसी में दोनों स्टाफ नर्सों के फोटो खींचकर फार्मासिस्ट विजय थापा को भेजे।

जिसके बाद उन फोटो को आगे इमरजेंसी प्रभारी भारत भूषण के पास भेज दिया गया और स्टाफ नर्सों को बोलने पर फोटो को वायरल करने की धमकी दी गई। आरोप है कि स्टाफ नर्सों की फोटो सुमेश नाम व्यक्ति ने भेजी है। इस शिकायत पर अस्पताल प्रशासन की ओर से छह सदस्यीय यौन उत्पीड़न समिति का गठन किया गया है।

जिसने दोनों पक्षों को सुनने के बाद तीनों चिकित्सा कर्मियों को दोषी पाया। समिति में डाॅ. नीरुपमा डोगरा सीनियर कंस्लटेंट आप्थोमालॉजी, डाॅ. संगीता सिंह कंस्लटेंट एनेस्थीसिया, लक्ष्मी कपूर मेटर्न, जितेंद्र कौर सीनियर स्टाफ नर्स, पंकज जूनियर असिस्टेंट, गीतांजलि जे जसरोटिया डीईआईसी/क्वालिटी मैनेजर शामिल थे। अस्पताल के बाहर एक नर्स के तीमारदार ने आरोप लगाया कि उनकी बेटियां ड्यूटी कर रही हैं, लेकिन ऐसे तत्व उन्हें बदनाम करने की कोशिश करते हैं।

पीड़ितों का आरोप है कि दोषी चिकित्सा कर्मियों ने उनकी बेटियों को उनके फोटो दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश की। गांधीनगर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. प्रवीण योगराज के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी तीनों चिकित्सा कर्मियों को अस्पताल से दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है और विभागीय कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य निदेशालय को लिखा गया है। निदेशक स्वास्थ्य निदेशक जम्मू डा. राजीव कुमार शर्मा के अनुसार स्वास्थ्य निदेशालय ने अलग से तीन सदस्यीय समिति गठित की है। चिकित्सा अधीक्षक गांधीनगर अस्पताल को उक्त दिन की सीसीटीवी फुटेज से इमरजेंसी वार्ड में नर्सों के फोटो लेने के आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने को कहा गया है। इसके अलावा अन्य गवाह के आधार पर तीन दिन के भीतर कार्रवाई करने को कहा गया है।

crimeJ&Kpolice