नाबालिग से रेप के मामले में DNA सैंपल मैच , सपा नेता नवाब यादव की बढ़ी मुश्किलें

NLN – CRIME: उत्तर प्रदेश के कन्नौज नाबालिग रेप कांड में बड़ा अपडेट सामने आया है। पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने पीड़िता से दुष्कर्म किया था। कन्नौज रेप कांड के आरोपी नवाब सिंह यादव पर रेप की पुष्टि हुई है। दरअसल, नाबालिग की ओर से रेप का आरोप लगाए जाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। फोरेंसिक लैब के निदेशक ने सोमवार को एसपी के पास डीएनए रिपोर्ट भेज दी, जिसमें पीड़िता से दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। एसपी के अनुसार डीएनए रिपोर्ट के आधार पर आरोपी को कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि पीड़िता ने कोर्ट में बयान दिया था कि नवाब सिंह यादव ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। इसकी पुष्टि के लिए पीड़िता व आरोपी का डीएनए सैंपल लेकर जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया था। इससे पहले पुलिस की फोरेंसिक टीम ने चौधरी चंदन सिंह डिग्री कॉलेज के उस कमरे (इसी कमरे में किशोरी ने दुष्कर्म की बात कही थी) से बेडशीट पर गिरे वीर्य, अन्य नमूने व फिंगर प्रिंट लिए थे। उन्हें भी जांच के लिए भेजा गया था।

वहीं, किशोरी के मेडिकल परीक्षण के दौरान दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्लाइड बनाकर जांच के लिए भेजी गई थी। डीएनए जांच में इन नमूनों से मिलान किया गया तो पुष्टि हुई कि किशोरी के साथ नवाब सिंह यादव ने ही दुष्कर्म किया था। इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य के रूप में पुलिस ने कॉलेज का डीवीआर, किशोरी की कॉल रिकॉर्डिंग, मोबाइल द्वारा मौके का बनाया गया वीडियो जुटाया था। इसके अलावा सीडीआर भी एकत्र किया था। एसपी ने बताया कि सबसे मजबूत वैज्ञानिक साक्ष्य के रूप में डीएनए रिपोर्ट है, जिसका अध्ययन कर जल्द ही चार्जशीट तैयार कर कोर्ट में दाखिल की जाएगी।

वहीं इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखलेश यादव पर जोरदार हमला बोल दिया है। बीजेपी प्रवक्ता आलोक अवस्थी ने कहा कि क्या श्रीमान अखिलेश यादव मांफी मांगेंगे।

बीजेपी प्रवक्ता आलोक अवस्थी ने कहा कि जिस नवाब ब्रांड को बचाने के लिए आखिलेश यादव तमाम हथकंडे अपना रहे थे। वो डीएनए टेस्ट और नार्को टेस्ट कराने की मांग कर रहे थे। आज उस नवाब ब्रांड का डीएनए मैच कर गया है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अब उस बलात्कारी को बचाने के लिए अखिलेश यादव क्या कहेंगे। इसके साथ ही आलोक अवस्थी ने कहा कि मोईद खान ने अयोध्या की नाबालिक बेटी के साथ बलात्कार किया और गर्भ ठहरा दिया है, उसकी रिपोर्ट भी आने वाली है। उन्होंने कहा कि अखिलेश की पार्टी का जो पुराना स्टैंड रहा है, बलात्कारियों को लेकर कहते थे कि लड़के है लड़को से गलती हो जाती है।

#UttarPradesh#yogiadityanathcrimeIndiapolice