आनंद गुप्ता उर्फ़ चूतड़ी यक्ष POCSO आरोपी, करेरा, शिवपुरी, मध्य प्रदेश के ख़िलाफ़ एक युवा ने खोला मोर्चा

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): मध्य प्रदेश: आपको अपराधियों और उनके काले कारनामों से सचेत रहना चाहिए। कुछ पुरानी आपराधिक पृष्ठभूमि के छटे हुए गुर्गों के साथ मिल कर ‘मध्यप्रदेश’ के जिला ‘शिवपुरी’ स्थित ‘करेरा’ गांव का ‘आनंद कुमार गुप्ता’ नामक एक ‘नाबालिग बच्ची के यौन शोषण’ का अपराधी ‘न्यूज़ लाइव नाउ’ मीडिया से खौफ खाये बैठा हैं। मीडिया का ये काम ही है कि वो ऐसे छिप कर बैठे अपराधियों से आपको सावधान करवाए।

बच्ची के ‘यौन शोषण’ के आरोप में ‘आनंद कुमार गुप्ता’ पुत्र ‘राम स्वरुप गुप्ता’, वार्ड न. 12 करेरा, शिवपुरी, मध्य प्रदेश एक आरोपी है। जिस पर न्यायालय में ‘पोक्सो’ (POCSO) के अंतर्गत केस चल रहा है। लगभग एक माह जेल में रह कर, अब ये उक्त आरोपी फिलहाल ज़मानत पर बाहर है। अब इस अपराधी की जगह कोई आम आदमी होता तो शर्म से डूब मरता। लेकिन ‘खानदानी अपराधियों’ के कारनामें सबसे अलग ही होते हैं। उक्त आरोपी ‘आनंद गुप्ता’ ने जेल से बाहर आ कर केस से सम्बंधित लोगो, गवाहों को प्रभावित करने के लिए, ‘सोशल मीडिया’ का सहारा लिया और झूठ पोस्ट करने लगा। अब खुद ही जज़, खुद ही बकील और खुद को ही निर्दोष साबित करने की ‘सोशल मीडिया’ पर घोषणा करता फिर रहा है। लेकिन ‘न्यूज़ लाइव नाउ’ मीडिया जबसे इसके पीछे पड़ा है इसकी और इसके गुर्गों की हालत ख़राब हो चुकी है। ये आरोपी ‘आनंद कुमार गुप्ता’ भले ही केस से जुड़े लोगों, गवाहों को बदनाम करने व धमकाने में जुटा हुआ है, लेकिन यही सब इस पर कोर्ट में भारी पड़ने वाला है।

मज़े की बात तो ये हैं कि जिस ‘सोशल मीडिया’ पर भिन्न-भिन्न पेज बना कर आरोपी ‘आनंद कुमार गुप्ता, करेरा, शिवपुरी’ वाला उसमें झूठे व भ्रामक तथ्य पोस्ट कर रहा था और अपनी आपराधिक गतिविधियों को चार-पांच गुर्गों के साथ मिलकर अंजाम दे रहा था। अब उसी ‘सोशल मीडिया’ पर कुछ युवाओं ने आरोपी को धोना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया में ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ नाम से आरोपी कुख़्यात है। जबसे ‘न्यूज़ लाइव नाउ’ ने इस ‘अपराधी आनंद गुप्ता’ की जन्म कुंडली ‘जनसाधारण’ के सामने ला कर खोल दी है तब से इसकी और इसके गुर्गों की नींद उडी हुई है। आपको ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ सोशल मीडिया पर ‘न्यूज़ लाइव नाउ’ का निरंतर नाम जपता मिल जाएगा। यही हमारी ताकत है, इसीलिए इस ‘मीडिया हाउस’ की स्थापना की गयी थी कि अपराधी, अधर्मी, षडयंत्रकारी, बलात्कारी, आसामाजिक तत्व भयभीत रहें और हम दिन रात इनके काले कारनामें आपके सामने ले कर आएं।

‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ के गुर्गों में से भी अधिकांश ‘न्यूज़ लाइव नाउ’ के भय से भाग खड़े हुए। बचे हुए चन्द गुर्गों व ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ के पीछे हम लगातार हैं। इस अपराधी को जेल तक पहुंचा कर ही ‘न्यूज़ लाइव नाउ’ दम लेगा।

क्योंकि मामला बेहद गंभीर है। एक ‘नाबालिग बच्ची’ से जुड़ा हुआ है लेकिन उक्त आरोपी ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ की आपराधिक गतिविधियों में सहयोगी होना व केस से सम्बंधित सभी लोगों और गवाहों को प्रभावित करने में सहायता करना, झूठ व भ्रामक तथ्यों को प्रसारित करना जैसे मानहानि वाले अपराधों में चार-पांच लोग साथ दे रहे हैं, ये अब इन सभी पर भारी पड़ने वाला है।

ज्ञात हो कि ‘बेगानी शादी में अब्द्दुल्ला दीवाना’ जैसी हालात वाले कुछ अपराधी मानसिकता से भरे लोग, ये जानते हुए भी कि मामला पोक्सो का है, ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ का साथ दे रहे हैं और मिल कर आपराधिक षडयंत्र चला रहे हैं। हैरानी की बात है कि इनको ‘कानून व्यवस्था’ अथवा ‘न्यायालय’ का कोई भय नहीं है। क्योंकि इन् गुर्गों में से एक पर तो पहले से ही एक ‘महिला से छेछाड़’ का केस चल रहा है। इनकी गतिविधियों को देख कर प्रतीत होता है कि इन सभी ने अपराधों को कितना आम कर दिया है। ये कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान है कि कैसे इस तरह के लोग ‘पुलिस प्रशासन’ की नाक के नीचे ऐसी गतिविधियां करते हैं।

जो लोग मामले से अपरिचित होते हैं वो इनके छलावे में आ सकते हैं। उक्त ‘आनंद कुमार गुप्ता’ अपने अपराध के बारे में, ये अच्छे से जानता है कि माननीय न्यायालय उसे दण्डित अवश्य करेगा। इसलिए जेल जाने से पहले, केस से जुड़े सभी लोगों, संगठनों व उनके सहयोगियों को बदनाम करने की नाकाम कोशिश कर रहा है। लेकिन अब ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ की ‘न्यूज़ लाइव नाउ’ व ‘सोशल मीडिया’ पर युवाओं ने पोल खोलनी शुरू कर दी है। ‘न्यूज़ लाइव नाउ’ को एक जुझारू युवा ‘मुकेश सोलंकी’ ने बताया कि वो उक्त आरोपी ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ को भली-भांति जानता है। उक्त आरोपी और उसके कुछ सहयोगी ‘धर्म’ का लबादा ओढे फिरते हैं लेकिन हैं ‘घोर अपराधी’ और ‘धर्म विरोधी’। ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ के बारे में बताते हुए वो बोले कि इसका काम ही उगाही बसूली और बलात्कार जैसी घटनाओं को अंजाम देना है। लेकिन मैं इसकी और इसके गुर्गों की पूरी पोल खोल कर रख दूंगा। ‘मुकेश जी’ ने दावा किया कि वो अकेला ही ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ और उसके गुर्गों पर भारी है। ‘मुकेश जी’ ने उक्त आरोपी से निपटने के लिए scrollink.com नाम के सोशल मीडिया पर पेज बनाया है और लोगों से अपील की है कि वो उस पेज से जुड़े और ‘आनंद कुमार गुप्ता’ उर्फ़ ‘चूतड़ी यक्ष’ को जेल भेजने के अभियान में अपना सहयोग दें।

Comments are closed.