Canada ने अत्यधिक उत्परिवर्तित कोरोना वायरस वैरिएंट BA.2.86 के पहले मामले का पता लगाया है

(न्यूज़लाइवनाउ-Canada) वैज्ञानिकों ने कहा है कि हालांकि BA.2.86 की निगरानी करना महत्वपूर्ण था, लेकिन टीकाकरण और पूर्व संक्रमण से दुनिया भर में निर्मित प्रतिरक्षा सुरक्षा को देखते हुए इससे गंभीर बीमारी और मृत्यु की विनाशकारी लहर पैदा होने की संभावना नहीं थी।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि Canada ने British Columbia के एक व्यक्ति में ओमीक्रॉन के अत्यधिक उत्परिवर्तित BA.2.86 संस्करण से कोरोनोवायरस संक्रमण का पहला मामला पाया है, जिसने प्रशांत प्रांत के बाहर यात्रा नहीं की थी।

प्रांत के शीर्ष डॉक्टर Bonnie Henry और स्वास्थ्य मंत्री Adrian Dixने एक संयुक्त बयान में कहा कि व्यक्ति अस्पताल में भर्ती नहीं है, और BA.2.86 वायरस का पता चलने से British Columbia में लोगों के लिए जोखिम में कोई बदलाव नहीं आया है।

Canada और प्रांत में BA.2.86 का दिखना अप्रत्याशित नहीं था

उन्होंने कहा, “Canadaऔर प्रांत में BA.2.86 का दिखना अप्रत्याशित नहीं था।” “COVID-19 विश्व स्तर पर फैल रहा है, और वायरस का अनुकूलन जारी है।”

BA.2.86 वंश, जो पहली बार पिछले महीने  Denmark  में पाया गया था, XBB.1.5 की तुलना में वायरस के प्रमुख भागों में 35 से अधिक उत्परिवर्तन करता है, जो 2023 के अधिकांश समय में प्रमुख संस्करण है। United States, Switzerland और Israel ने भी इसके मामले दर्ज किए हैं नया संस्करण.

यह भी पढ़ें: WHO  के डायरेक्टर जनरल Dr.Ted Rose Gabriosis ने India की तारीफ की

U.S. रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने पिछले सप्ताह कहा था कि BA.2.86 वैरिएंट उन लोगों में संक्रमण पैदा करने में अधिक सक्षम हो सकता है, जिन्हें पहले COVID-19 हुआ हो या जिन्होंने निवारक टीके प्राप्त किए हों।

वैज्ञानिकों ने कहा है कि हालांकि बीए.2.86 की निगरानी करना महत्वपूर्ण था, लेकिन टीकाकरण और पूर्व संक्रमण से दुनिया भर में निर्मित प्रतिरक्षा सुरक्षा को देखते हुए इससे गंभीर बीमारी और मृत्यु की विनाशकारी लहर पैदा होने की संभावना नहीं थी।

हेल्थ Canada ने मंगलवार को एक साप्ताहिक अपडेट में कहा कि कनाडाई स्वास्थ्य अधिकारियों ने हाल के हफ्तों में सीओवीआईडी ​​संक्रमण में वृद्धि देखी है, हालांकि वायरस गतिविधि अपेक्षाकृत कम है।

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.