Ishaan Kishan की World Cup 2023 में एंट्री, Ishaan का बढ़ गया मान

(न्यूज़लाइवनाउ -Patna) मंगलवार की दोपहर में क्रिकेट World Cup 2023के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो रहा था. इधर, पटना में एक परिवार टीवी पर टकटकी लगाए टीम के ऐलान का इंतजार कर रहा था. जैसे ही भारतीय टीम की घोषणा हुई, पटना के इस घर में लगातार फोन की घंटी बजने लगी. हर तरफ से बधाइयां मिलने लगीं. लेकिन, इस परिवार को तो एक खास इंसान के कॉल का बेसब्री से इंतजार है.

जी हां, इस परिवार के होनहार बेटे और बिहार के लाल क्रिकेटर ईशान किशन का सेलेक्शन वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में हुआ है. इसका ऐलान होते ही रिश्तेदारों के ताबड़तोड़ फोन आने लगे. लेकिन, इन सभी कॉल के बीच पिता को अपने बेटे की कॉल का बेसब्री से इंतजार अब भी है. पूरे परिवार का आज सपना पूरा हुआ है और इस खुशी को बांटने के लिए पिता बेटे से बात करने के लिए उतावले हो रहे हैं.

ईशान का बढ़ गया मान

बिहार के लाल और होनहार क्रिकेटर ईशान किशन का चयन वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में हुआ है. इंडियन क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन अपने बल्ले से पहले भी मैदान पर जलवा बिखेर चुके हैं और लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं. इसी काबिलियत और विस्फोटक बल्लेबाजी को देखते हुए वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में उनको जगह मिल गई है. जब टीम के चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर की नेतृत्व वाली टीम प्रेसवार्ता कर टीम का ऐलान कर रही थी, उस समय पटना स्थित ईशान के घर पर सभी लोग टीवी पर टकटकी भरी निगाहों से ऐलान का इंतजार कर रहे थे.

अपने बेटे के कॉल का बेसब्री से इंतजार है

जैसे ही ईशान किशन का नाम अनाउंस हुआ, रिश्तेदारों का फोन आना शुरू हो गए. लगातार आ रहे कॉल के बीच ईशान के पिता प्रणव कुमार पांडेय को अपने बेटे के कॉल का बेसब्री से इंतजार है. इस बारे में प्रणव ने बताया कि घर में खुशी का माहौल है. ईशान अभी प्रैक्टिस में बहुत व्यस्त है. शायद इसलिए अभी तक बात नहीं हो पाई है, लेकिन रात में बात होने की संभावना है. पूरा परिवार इस सपने के पूरा होने की खुशी को आपस में बांटने को बेचैन है.

ईशान किशन के नाम 126 गेंदों में दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड 

बिहार के एक छोटे की जगह से निकल कर आज क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीम का हिस्सा बनने का सफर पूरा करने वाले ईशान का जीवन संघर्षों से भरा रहा है. हमेशा हंसते, मुस्कुराते और मस्ती करने वाले ईशान किशन खेल को लेकर उतने ही गंभीर हैं. लगातार बेहतर प्रदर्शन और विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत वह कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. ईशान किशन के नाम 126 गेंदों में दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. विकेट के पीछे और विकेट के आगे धमाकेदार परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए ईशान का चयन वर्ल्ड कप में हुआ है. अब बिहार समेत पूरे देश की नजर ईशान पर टिकी है.

Comments are closed.