गला घोंटकर की अपने ही बच्चे की हत्या की, पोस्टमार्टम से खुला गोवा हत्याकांड का बड़ा राज

न्यूज़लाइवनाउ – गोवा में निर्मम तरीके से 4 साल के बेटे की हत्या करने वाली सूचना सेठ पुलिस हिरासत में है. फिलहाल इस हत्याकांड को लेकर उससे पूछताछ चल रही है. इस बीच सूचना सेठ के बेटे की हत्या को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है.

Goa Murder Case: सूचना सेठ ने बेटे की हत्या के बाद खुद की भी जान लेने की कोशिश की थी. पुलिस ने बताया कि उसने अपनी कलाई की नस काट ली थी. बेंगलुरू स्थित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप की सीईओ सूचना सेठ ने पोस्टमॉर्टम से कम से कम 36 घंटे पहले अपने बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं. उसे मारने के लिए तकिए या फिर तार का इस्तेमाल किया गया है.

पुलिस ने शुरुआती जांच का हवाला देते हुए बताया है कि बेटे की हत्या के बाद सूचना ने सुसाइड की कोशिश की थी. उसने अपनी कलाइयों को किसी धारदार हथियार से काट लिया था. फिलहाल उसका इलाज कर उसे हिरासत में भेज दिया गया है. गोवा पुलिस ने उस होटल में बाहरी लोगों की एंट्री पर भी बैन लगा दिया है, जहां इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है. गोवा पुलिस ने आरोपी सूचना सेठ को सोमवार रात कर्नाटक से सटे चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया था, जब वह बेंगलुरू भागने की कोशिश कर रही थी.

बच्चे की हत्या 36 घंटे पहले कर दी गई

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, गोवा हत्याकांड को लेकर ये नई जानकारी बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई है. पोस्टमार्टम करने वाले कर्नाटक के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर डॉ कुमार नाइक ने बताया, ‘बच्चे की हत्या 36 घंटे पहले कर दी गई थी. उसकी गला घोंटकर हत्या की गई, जिसे हम चेहरे पर कुछ रखकर दम घोंटकर मारना कहते हैं. ऐसा नहीं लग रहा है कि बच्चे की मौत हाथों से गला घोंटने से हुई है.’

डॉ ने बताया, ‘ऐसा लग रहा है कि जैसे तकिए या किसी अन्य चीज का इस्तेमाल किया गया है.’ उन्होंने आगे कहा कि शरीर में किसी तरह का कोई ‘रिगर मॉर्टिस’ देखने को नहीं मिला है. रिगर मॉर्टिस उस हालात को कहा जाता है, जब मांसपेशियों में होने वाले केमिकल रिएक्शन की वजह से शरीर के अंग अकड़ जाते हैं.

ये भी पढ़े: माँ ने किया अपने 4 साल के बेटे का क़त्ल, बेहरमी से की हत्या

शुरुआती जांच में पता चला है कि सूचना ने अपने पति वेंकट रमन को 2020 में तलाक दे दिया था. दोनों के बीच रिश्ते तनावपूर्ण चल रहे थे, जिसके बाद उन्होंने अलग होने का फैसला किया. अदालत ने तलाक को मंजूर करते हुए फैसला सुनाया था कि सूचना का पति अपने बेटे से हर रविवार मुलाकात कर सकता है. हालांकि, आरोपी महिला इस फैसले से नाखुश थी और उसने बेटे को पिता से मिलने से रोकने के लिए उसकी हत्या कर दी. सूचना के बेटे का जन्म 2019 में हुआ था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘वेंकट रमन इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में रहता है. पुलिस ने उससे संपर्क किया और उसे पूरी घटना की जानकारी दी गई. बेटे की मौत की खबर सुनते ही वह भारत वापस लौट आया है. मंगलवार शाम वह चित्रदुर्ग पहुंचा और उसने पोस्टमार्टम के लिए मंजूरी दी है.’ पोस्टमार्टम के बाद बेटे के शव को पिता को सौंप दिया गया है. इस बात की उम्मीद है कि बेटे का अंतिम संस्कार बेंगलुरू में किया जाएगा.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.