North East Express पटरी से उतरी, 4 की मौ, 20 यात्री हुए घायल

(न्यूज़लाइवनाउ-Bihar) Bihar के बक्सर में बड़ा रेल हादसा हुआ है. बक्सर के रघुनाथपुर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (गाड़ी नंबर 12506) की 21 बोगियां बेपटरी हो गईं. इस हादसे में चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. कई यात्री जख्मी हैं. रेलवे ने बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है. मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी है.

दिल्ली से असम जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन (गाड़ी नंबर 12506) पटरी से उतर गई. हादसे का शिकार हुए घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया.

घटना का वीडियो भी सामने आया है. जहां यात्रियों के अफरातफरी मची हुई देखी जा सकती है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने कहा कि दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से असम के कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे रात करीब 9 बजकर 35 मिनट पर बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए.

रेलवे पुलिस बल के निरीक्षक दीपक कुमार ने कहा कि चिकित्सकीय दल घटनास्थल पर मौजूद हैं. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बक्सर शहर के अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव क्या बोले?

हादसे को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतर जाने की सूचना प्राप्त होते ही संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात की. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार तत्परता से पीड़ितों व घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्यों में जुटी है.

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh में हुआ 21 ट्रेनों का रूट डायवर्ट, लिस्ट पे डाले नजर

वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर मिली. हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और स्थानीय अधिकारियों और अन्य एजेंसियों से संपर्क स्थापित कर रहे हैं.

रेलवे से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट आज 21.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. पटना के लिए 9771449971, दानापुर के लिए 8905697493, आरा के लिए 8306182542 और कंट्रोल रूम के लिए 7759070004 नंबर हैं.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.