‘सुप्रीम कोर्ट से हेमंत सोरेन को झटका, चुनाव के चलते रिहाई पर तुरंत सुनवाई से इनकार’

न्यूज़लाइवनाउ – झाऱखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने सोमवार (13 मई, 2024) को कहा कि हम सोरेन को सिर्फ लोकसभा चुनाव को देखते हुए जमानत नहीं दे सकते, क्योंकि आरोप गंभीर है.

जस्टिस संजीव खन्ना क्या बोले?

कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से 17 मई तक जवाब देने को कहा. सुनवाई करते हुए जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा, ”आरोप गंभीर होने के कारण गिरफ्तारी के खिलाफ आपकी (हेमंत सोरेन) याचिका पर ईडी को सुने बिना आदेश नहीं देंगे. चुनाव है तो हम इसमें आपकी सहायता नहीं कर सकते.”

ये भी पढ़े: गृह मंत्रीअमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा, ‘रायबरेली में कमल खिला दो, 400 पार अपने आप हो जाएगा’

कोर्ट ने शुरू में अगले सप्ताह सुनवाई की बात बोली थी, लेकिन सोरेन के वकील कपिल सिब्बल के बार-बार जोर देने पर शुक्रवार (17 मई, 2024) को मामला सुनवाई के लिए लगा दिया. हालांकि जस्टिस खन्ना ने कहा कि 17 मई को कई अन्य मामले सुनवाई के लिए लगे हैं. ऐसे में हमें नहीं पता कि 17 को सुनवाई हो पाएगी या नहीं. सुनवाई हो भी गई तो उस दिन ही आदेश देना संभव नहीं होगा.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.