14 साल की बालिका की शादी 42 साल के अधेड़ से, माता-पिता बना रहे थे दबाव

वधू से तीन गुनी उम्र के युवक की शादी का मामला सामने आया है। इस पर चाइल्ड केयर और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवा दी। इसकी सूचना चाचा ने डीएम को फोन करके दी।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): जिला कन्नौज के थाना सौरिख क्षेत्र में किशोरी की शादी उसकी उम्र से तीन गुने बड़े युवक से जबरन कराने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत पर चाइल्ड केयर टीम ने शादी रुकवा दी। वहीं, किशोरी के माता-पिता को हिरासत में लिया गया है। थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी माता-पिता ने कक्षा नौ में पढ़ने वाली 14 वर्षीय बेटी का शादी मथुरा के एक गांव निवासी तीन बच्चों के 42 वर्षीय पिता के साथ तय कर दी। बालिका के चाचा ने फोन कर डीएम शुभ्रान्त से शिकायत कर दी। डीएम के निर्देश पर सौरिख थाना पुलिस के साथ चाइल्ड हेल्प लाइन टीम के सदस्यों ने शादी की रस्मों को रोका। इसके बाद माता-पिता को साथ कन्नौज ले गई।

बालिका के चाचा ने बताया कि जिस युवक से शादी तय की गई थी, उसकी शादी पहले से ही दूसरी जगह तय थी। सोमवार को युवक की शादी होनी थी। किन्हीं कारणों से शादी टूटने पर युवक के परिजनों के कहने पर बालिका के मां-बाप शादी करने को राजी हो गए और मथुरा ले जाकर शादी करने की तैयारियां कर रहे थे। इस मामले की शिकायत लड़की के चाचा ने चाइल्ड केयर और पुलिस से कर दी।

Leave A Reply