25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाएगी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज, जानें पूरा शेड्यूल

न्यूज़लाइवनाउ – अफगानिस्तान से टी20 सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अंग्रेजों से भिड़ेगी. 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान भी कर दिया है. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई ने टीम इंडिया का एलान नहीं किया है.

IND vs ENG Test Series: इसी महीने इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी. 25 जनवरी से 11 मार्च के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच 25 से 29 जनवरी के बीच पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापट्टनम में होगा. तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में खेला जाएगा. चौथा टेस्ट मैच 23 से 27 फरवरी के बीच रांची और पांचवां व अंतिम टेस्ट मैच 7 से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा.

ये भी पढ़े: टीम इंडिया काT20 World Cup 2024 में पहला मुकाबला आयरलैंड से, वर्ल्ड कप का फार्मेट जानिए

भारत में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन स्टोक्स, शोएब बशीर, बेन फॉक्स और ओली पोप के रूप में नौ बल्लेबाज हैं. वहीं टॉम हार्टले, जैक लीच और रेहान अहमद के रूप में तीन स्पिनर्स हैं. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, ओली रॉबिन्सन और मार्क वुड हैं.

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम- बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • पहला टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 25-29 जनवरी, हैदराबाद (राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम)
  • दूसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (डॉ. वाईएस राजशेखर क्रिकेट स्टेडियम)
  • तीसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 15-19 फरवरी, राजकोट (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)
  • चौथा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 23-27 फरवरी, रांची (जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम)
  • पांचवां टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 7-11 मार्च, धर्मशाला (हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.