Anurag Kashyap: ‘सच बोलना कठिन होता जा रहा है’

न्यूज़लाइवनाउ के सूत्रों के अनुसार Anurag Kashyap शनिवार को ‘Loksatta Gappa’ कार्यक्रम में बोल रहे थे। वह अभिनेता और निर्देशक Makarand Deshpande से बातचीत कर रहे थे।

“आज की दुनिया में, सच बोलना कठिन होता जा रहा है। ऐसी स्थिति में, जहां कोई ईमानदार नहीं हो सकता, मैं झूठ बोलने के बजाय अपनी फिल्मों के माध्यम से बोलता हूं, ”निर्देशक Anurag Kashyap ने कहा।

Kashyap शनिवार को ‘Loksatta Gappa’ कार्यक्रम में बोल रहे थे। वह अभिनेता और निर्देशक Makarand Deshpande से बातचीत कर रहे थे।

Anurag Kashyap

भड़कीले, हिंसक और नकारात्मक किरदारों से भरपूर फिल्मों के लिए मशहूर Anurag Kashyap ने कार्यक्रम में अपने करियर के कई रंगों के बारे में बात की। Worli के Nehru Centre में आयोजित इस कार्यक्रम में हिंदी और मराठी फिल्म उद्योगों के प्रतिष्ठित कलाकार और हस्तियां उपस्थित थीं।

Anurag Kashyap: फिल्म, ब्लैक फ्राइडे, अब क्लासिक मानी जाती है

Deshpande ने एक महत्वाकांक्षी वैज्ञानिक से थिएटर और सिनेमा तक Kashyap की यात्रा के बारे में बात की। उनकी पहली फिल्म, ब्लैक फ्राइडे, अब क्लासिक मानी जाती है। बॉम्बे बम धमाकों पर आधारित यह फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं और पात्रों को दर्शाती है। यह पूछे जाने पर कि उन्हें इसे फिल्माने का साहस कैसे हुआ, Kashyap ने कहा कि उन्होंने इसे पूरी ईमानदारी और मासूमियत के साथ बनाया है।

यह भी पढ़ें: Hema Malini ने Bobby और Sunny Deol के साथ अपने संबंधों पर खुलकर बात की

फिल्म निर्माता ने कहा कि मौजूदा सामाजिक-राजनीतिक स्थिति के कारण सच बोलना कठिन हो गया है। उन्होंने इस स्थिति के लिए कुछ हद तक सोशल मीडिया के अत्यधिक उपयोग को जिम्मेदार ठहराया। Kashyap ने स्वीकार किया कि वह भी एक समय सोशल मीडिया के शौकीन उपयोगकर्ता थे। हालाँकि, उनके बयानों से उपजे विवादों के कारण उनके परिवार, विशेषकर उनकी बेटी को होने वाली परेशानियों के कारण उन्होंने खुद को सोशल मीडिया से दूर कर लिया।

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय दर्शकों को उनकी फिल्में बहुत यथार्थवादी लगती हैं क्योंकि उन्हें “गुलाबी फिल्में” देखने की आदत हो गई है। Kashyap ने अपनी पहली फिल्म से लेकर अपनी सबसे हालिया फिल्म Kennedy तक की कहानियां और किस्से साझा किए।

Comments are closed.