एयरपोर्ट पर जमीन पर यात्रियों के खाने के मामले में BCAS का एक्शन, IndiGo पर लगाया 1.20 करोड़ का जुर्माना

न्यूज़लाइवनाउ – एयरपोर्ट पर जमीन पर यात्रियों के खाने के मामले में BCAS ने IndiGo पर 1.20 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.

एयरपोर्ट पर जमीन पर यात्रियों के खाने के मामले में BCAS ने IndiGo पर 1.20 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने ये जानकारी दी है.

इसके साथ ही यात्रियों के हवाई पट्टी के पास खाना खाने की घटना पर बीसीएएस ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लि. (एमआईएएल) पर 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. वहीं डीजीसीए ने इस मामले में मुंबई हवाईअड्डा परिचालक एमआईएल पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया.

कारण बताओ नोटिस किया था जारी 
इससे पहले बीसीएएस ने इंडिगो और हवाई अड्डा संचालक एमआईएएल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. दरअसल, रविवार (14 जनवरी) को लंबी देरी के बाद जैसे ही इंडिगो की गोवा-दिल्ली उड़ान मुंबई हवाई अड्डे पर उतरी, कई यात्री इंडिगो के विमान से बाहर निकल आए और ‘टरमैक’ पर बैठ गए. इस दौरान कुछ यात्रियों को जमीन पर बैठकर खाना खाते हुए भी देखा गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार, इंडिगो और एमआईएएल दोनों ही स्थिति का अनुमान लगाने और हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए उचित व्यवस्था करने में समय से पहले सक्रिय नहीं हुए.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.