Chitradurga, Karnataka में DRDO का 1 ड्रोन crash हुआ

(न्यूजलाइवनाउ-Karnataka) परीक्षण उड़ान के दौरान 1 बहुत बड़ा हादसा सामने आया। परीक्षण उड़ान के दौरान Chitradurga के खेत में DRDO का ड्रोन क्रैश हुआ। 

Karnataka में Chitradurga जिले के 1 गांव का मामला है ये। परीक्षण उड़ान के दौरान यूएवी-तापस हुआ क्रैश। DRDO ने हादसे के बाद दी रक्षा मंत्रालय को जानकारी।

परीक्षण उड़ान के दौरान खेत में क्रैश हुआ था DRDO का ड्रोन। क्रैश के दौरान गांव के लोग क्रैश की कहा इक्ट्ठा हो गए थे। सभी ड्रोन की स्तिथि को देख कर काफी हैरान नजर आए। 

ये क्रैश काफी हानिकारक सिद्ध हुआ DRDO के लिए जिसके लेकर रक्षा मंत्रालय भी काफी चिंतित नजर आया। सूत्रों के अनुसार फ्लाई टेस्टिंग के दौरान तापस ड्रोन क्रैश हुआ था। 

डिफेंस मिनिस्ट्री ने Chitradurga में जांच के आदेश दिए 

बताया जा रहा है की तापस भारत का देसी ड्रोन था। अभी तक ये पता नही लगा की ये क्रैश कैसे हुआ लेकिन डिफेंस मिनिस्ट्री ने जांच के आदेश दे दिए है।

बताया जा रहा है की वहा पे किसी को भी किसी प्रकार की हानी  नही पहुंची। वहा के सभी लोग सुरक्षित है। गांव में स्तिथ एक आदमी ने ड्रोन को पहंचान लिया और इसकी जानकारी आगे पहुंचाई। 

Chitradurga

ड्रोन के टुकड़े-टुकड़े हो गए थे क्रैश होने के बाद। क्रैश के दौरान बहुत तेज आवाज आई थी जिसको सुन अन्य गांव निवासी घटना स्थल पे मौजूद हुए। बताया जा रहा है की सुबह के दौरान ये घटना घटी और DRDO के मुताबिक ड्रोन के ऊपर से अचानक से कंट्रोल बिगड़ जाने पे ड्रोन क्रैश हुआ था। 

आगे की जांच पड़ताल अभी भी जारी है। 

Comments are closed.