आज होगा हरियाणा में नई सरकार का फ्लोर टेस्ट, बुधवार को विधानसभा सत्र बुलाने का अनुरोध किया

(न्यूज़लाइवनाउ-Haryana) हरियाणा में मंगलवार को मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफा देने के बाद नायब सिंह सैनी ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. नायब सिंह सैनी के अलावा के बीजेपी के चार और एक निर्दलीय विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली. बीजेपी के कंवर पाल, मूलचंद शर्मा, जय प्रकाश दलाल के अलावा बनवारी लाल और निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने मंत्री पद की शपथ ली. ये पांचों मनोहर लाल खट्टर मंत्रिमंडल में भी मंत्री थे. इसक साथ ही सीएम ने राज्यपाल से बुधवार को विधानसभा सत्र बुलाने का अनुरोध किया है.

Haryana Floor Test Live Updates: हरियाणा के नए सीएम नायब सिंह सैनी ने बताया कि उन्होंने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है और उनसे बुधवार को विधानसभा सत्र बुलाने का अनुरोध किया है. वहीं पूर्व गृह मंत्री और अंबाला छावनी से छह बार के विधायक अनिज विज को नई कैबिनेट में जगह नहीं मिली. समझा जा रहा है कि अनिल विज नाराज हैं और शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद नहीं थे. यहां पार्टी की बैठक के बाद वह सीधे अपने अंबाला स्थित आवास के लिए रवाना हो गए.

48 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा

शपथ ग्रहण के बाद सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है और उनसे बुधवार को विधानसभा सत्र बुलाने का अनुरोध किया है ताकि सरकार सदन में अपना बहुमत साबित कर सके.

ये भी पढ़े: CJI की SBI को कड़ी चेतावनी- कल तक नहीं दी डिटेल तो चलेगा अवमानना का केस

सीएम सैनी ने कहा, ‘‘हमने राज्यपाल से कल विधानसभा सत्र बुलाने का आग्रह किया है, जब हम सदन में अपना बहुमत साबित करेंगे.’’ जब उनसे पूछा गया कि सरकार के समर्थन में कितने विधायक हैं तो उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन का पत्र दिया है. लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले बीजेपी ने हरियाणा में मुख्यमंत्री बदला है. मुख्यमंत्री के रूप में मनोहर खट्टर का दूसरा कार्यकाल इसी महीने अक्टूबर में विधानसभा चुनाव के साथ खत्म होना था. लेकिन, उससे पहले ही बीजेपी आलाकमान ने सीएम बदल दिया.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.