ICC World Cup 2023 Final: 23 साल के 2 नौजवानों ने किया सुसाइड, विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया की हार से थे दु:खी

(न्यूज़लाइवनाउ-India) बीते रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार सामना करना पड़ा. इससे क्रिकेट फैंस में मायूसी देखने को मिली. वहीं, पश्चिम बंगाल और ओडिशा से दो मामले ऐसे आए जिसमें 23 साल के दो नौजवानों ने फाइनल में मिली हार से आहत होकर कथित तौर पर आत्महता करके खुद की जान दे दी.

रविवार के दिन हुए क्रिकेट विश्व कप के मुकाबले में टीम इंडिया की हार ने क्रिकेट फैंस से लेकर खिलाड़ियों तक को मायूस किया. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अधिकारियों का कहना है कि क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत की ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा और ओडिशा के जाजपुर में दो लोगों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बांकुड़ा के बेलियाटोर थाना क्षेत्र में सिनेमा हॉल के पास रविवार रात करीब 11 बजे राहुल लोहार (23) नाम के युवक ने आत्महत्या कर ली.

काम से छुट्टी लेकर देखा था world cup 2023 final

उनके अनुसार, राहुल के एक रिश्तेदार उत्तम सूर ने बताया कि वह इलाके में एक कपड़े की दुकान पर काम करता था और फाइनल मैच देखने के लिए उसने रविवार को छुट्टी ली थी. सूर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार से दुखी होकर उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली. पुलिस ने बताया कि राहुल के शव को सोमवार सुबह पोस्टमॉर्टम के लिए बांकुड़ा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया और अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया.

ये भी पढ़े: अमेरिकी वैज्ञानिकों ने खोज निकला नया वायरस, मिट्टी में मिला खतरनाक ‘वैंपायर वायरस’

वहीं, ओडिशा के जाजपुर में पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय एक व्यक्ति रविवार रात मैच के तुरंत बाद बिंझारपुर इलाके में अपने घर में फंदे से लटका मिला जिसकी पहचान देव रंजन दास के रूप में हुई है. दास के एक संबंधी ने बताया कि वह ‘‘भावनात्मक विकार संबंधी समस्या’’ से जूझ रहा था और इसके लिए उसका इलाज जारी था. परिवार के सदस्य ने कहा कि दास भारत के मैच हारने के बाद बहुत निराश हो गया था. जरी चौकी प्रभारी इंद्रमणि जुआंगा ने कहा, ‘‘हमने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.’’

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.