ISIS के 5 आतंकियों की रिमांड UP ATS को मिली, उगलेंगे कई राज

(न्यूज़लाइवनाउ-UP) यूपी एटीएस ने आईएसआईएस से जुड़े पांच आतंकियों को कस्टडी डिमांड पर ले लिया है. इन आतंकियों में छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार वजीहुद्दीन भी शामिल है. यूपी एटीएस ने आतंकियों के नेटवर्क के बारे में पूरी जानकारी इकट्ठा करने के लिए उनको कस्टडी डिमांड पर लिया है.

आईएसआईएस से जुड़े पांच आतंकियों की कस्टडी डिमांड यूपी एटीएस टीम को मिल गई है. अब एटीएस की टीम इनसे SAMU संगठन के बारे में भी जानकारी इक्कठा करेगी. एटीएस वजीहुद्दीन को आईएसआईएस के पुणे मॉड्यूल से जुड़े आतंकियों के नेटवर्क का मास्टरमाइंड मान रही है. वजीहुद्दीन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी है और एक विशेष तबके के युवाओं को आईएसआईएस में भर्ती के लिए प्रेरित करने का आरोपी भी है.

निशाने पे थे हिन्दू नेता

यूपी एटीएस ने वजीहुद्दीन, मोहम्मद नावेद सिद्दीकी, राकिब इमाम अंसारी, मोहम्मद नोमान व मोहम्मद नाजिम की 10 दिनों के लिए पीसीआर ली है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ये आतंकी कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस का प्रचार प्रसार कर भारत में युद्ध छेड़कर शरिया कानून स्थापित करने में लगे हुए थे. इन पांचों की रिमांड आज 17 नवंबर की सुबह 10:00 बजे से 26 नवंबर की शाम 6:00 बजे तक दी गई है. 10 दिनों तक एटीएस उनसे पूछताछ कर उनके मंसूबों के बारे में और जानकारी इकट्ठा करेगी।

ये भी पढ़े: ISRO का बयान – Chandrayaan 3 को लॉन्च करने वाले LVM3 M4 का ऊपरी हिस्सा वायुमंडल में फिर लौटा

एटीएस को अभी तक मिली जानकारी के अनुसार उनके निशाने पर कुछ चर्चित हिंदू नेता थे. इसमें गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत का नाम सबसे ऊपर था. एटीएस इनसे अन्य जानकारी भी इकट्ठा करेगी कि और कौन लोग इनके निशाने पर थे. इसके साथ ही स्टूडेंट आफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी नामक संगठन के नेटवर्क के बारे में भी एटीएस जानकारी हासिल करेगी. एटीएस को अलीगढ़ के अलावा लखनऊ ,प्रयागराज, संभल, रामपुर ,कौशांबी और सहारनपुर में भी इन आतंकियों के नेटवर्क होने की आशंका है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.