इजरायल ने हमास कमांडर के परिवार का किया खात्मा, पत्नी और बेटी को उतारा मौत के घाट

न्यूज़लाइवनाउ – इजरायल और हमास के बीच बीते 1 महीने से ऊपर खतरनाक जंग छिड़ी हुई है. इस दौरान दोनों पक्षों के मिलाकर लगभग 12 हजार लोगों के मारे जाने की खबर है. इसी बीच दावा किया जा रहा है कि इजरायली हवाई हमले में इज़्ज अद-दीन अल-कसम ब्रिगेड के कमांडर मोहम्मद देइफ के बेटी और पत्नी की मौत हो गई.

हमास की ओर से संचालित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायल और हमास के बीच एक महीने से अधिक समय से चली आ रही लड़ाई में कम से कम 2,020 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. हमास के निर्वासित उपनेता मौसा अबू मरज़ौक ने फेसबुक पर जानकारी दी कि 7 नवंबर को इजरायली सेना ने गाजा में हमास के 25 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया. इसी दौरान हमास के कमांडर मोहम्मद देइफ के पूरे परिवार की मौत हो गई, जिसमें उनकी पत्नी और बेटी शामिल थी.

हमले के पीछे मोहम्मद देइफ़ का दिमाग

हमास के निर्वाचित उपनेता मौसा अबू मरज़ौक ने बताया कि हालांकि, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि अल-क़सम ब्रिगेड के कमांडर मोहम्मद देइफ़ की स्थिति कैसी है. आपको बता दें कि इजरायली सेना ने मोहम्मद देइफ़ के पिता के घरों को भी निशाना बनाया था, जिसमें उनके पिता, भाई और बच्चों सहित परिवार के अन्य सदस्यों की मौत हो गई थी. इजरायली सेना के मुताबिक इजरायल पर हुए हमले के मुताबिक मोहम्मद देइफ़ का दिमाग है. हमास की सैन्य शाखा के नेता मोहम्मद देइफ़ सार्वजनिक रूप से बहुत कम देखे जाते हैं. उसने ही हमास लड़ाकों के तरफ से जारी लड़ाई को ऑपरेशन अल-अक्सा स्टॉर्म नाम दिया है.

हमास की ओर से संचालित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायल और हमास के बीच एक महीने से अधिक समय से चली आ रही लड़ाई में कम से कम 2,020 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. इजरायल का कहना है कि मृतकों में से 750-1,000 हमास और दूसरे लड़ाके हैं. हमास के खिलाफ लड़ाई में इजरायल ने 64 सैनिक और तीन नागरिक खो दिए हैं.

3,000 से अधिक रॉकेट दागे

इजरायली सीमा के नीचे खोदी गई सीमा पार सुरंगों से निकले हमास के बंदूकधारियों ने ग्यारह सैनिकों को मार डाला. इजरायली सेना का कहना है कि हमास ने इजरायल पर 3,000 से अधिक रॉकेट दागे हैं, जिनमें से लगभग 600 रॉकेट स्कूलों, मस्जिदों और अन्य नागरिक सुविधाओं के पास से दागे गए हैं.

ये भी पढ़े: WhatsApp और SMS पर आने वाले इन मैसेज से बचे, भूलकर भी न करे इनपे क्लिक

अल-क़सम ब्रिगेड ने एक बयान में कहा कि उसने पूरे मंगलवार को इजरायल में 34 रॉकेट दागे, जिसमें तेल अवीव और दक्षिणी शहर बेर्शेबा को निशाना बनाया गया. तेल अवीव महानगरीय क्षेत्र में हमास का एक रॉकेट एक खुले क्षेत्र में गिरा. इसमें पुष्टि की गई कि दो रॉकेट बेर्शेबा के पास गिरे, जो लगभग 200,000 इजरायलियों का घर है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.