स्वीडन में कुरान जलाने पर कई मुस्लिम देशों ने की निंदा

सऊदी अरब ने अब स्वीडन पर एक्शन लेते हुए स्वीडन के राजदूत को तलब कर अपनी कड़ी नाराजगी जताई है। सऊदी अरब ने स्वीडन को इस आशय का समन जारी किया है। सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि सऊदी अरब को कुरान जलाने की घटना पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):  यूरोपीय देश स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम की मुख्य मस्जिद के सामने कुरान जलाने की घटना के बाद कई मुस्लिम देशों ने निंदा की है इसी बीच सऊदी अरब ने अब स्वीडन पर एक्शन लेते हुए स्वीडन के राजदूत को तलब कर अपनी कड़ी नाराजगी जताई है। सऊदी अरब ने स्वीडन को इस आशय का समन जारी किया है। सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि सऊदी अरब को कुरान जलाने की घटना पूरी तरह से अस्वीकार्य है। पिछले बुधवार को स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में स्थित सबसे बड़ी सेंट्रल मस्जिद के सामने सलवान मोमिका नाम के एक शख्स ने कुरान की प्रति को जला दिया। इसके बाद से ही मुस्लिम देश भड़के हुए हैं।

सऊदी अरब ने बुधवार को एक बयान जारी करके इस घटना की कड़ी भर्त्सना की थी। अब सऊदी प्रेस एजेंसी ने सोमवार को बताया है कि सऊदी अरब ने स्वीडन के राजदूत को तलब किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सऊदी अरब ने एक बयान में कहा, ‘विदेश मंत्रालय ने स्वीडन के राजदूत को तलब किया और अवगत कराया कि पवित्र कुरान जलाने वाले चरमपंथी की ओर से से किए गए अपमानजनक कृत्य को सऊदी अरब ने स्पष्ट रूप से अस्वीकार कर दिया है।‘

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, स्वीडन के राजदूत को तलब किया गया है। इससे पहले मोरक्को के विदेश मंत्रालय ने स्वीडन के राजनयिक को भी तलब किया था। कहा था कि इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता। स्वीडन में इराकी नागरिक सलवान मोमिका की ओर से कुरान में कथित तौर पर आग लगाने के बाद इराक, कुवैत और संयुक्त अरब अमीरात सहित कई मुस्लिम देशों ने स्वीडिश राजदूतों को तलब किया।

Comments are closed.