MP Election Results 2023: MP में CM की रेस में कोई नहीं, शिवराज ही होंगे मुख्यमंत्री

(न्यूज़लाइवनाउ-MP) एमपी में सीएम की रेस में कोई नहीं, तीसरी लिस्ट में टिकट पाने वाले शिवराज ही होंगे मुख्यमंत्री! तोड़ेंगे कई नेताओं के रिकॉर्ड।

MP Election Results 2023: एमपी में सीएम की रेस में कोई नहीं होने के कारन शिवराज रहे लकी. तीसरी लिस्ट में टिकट पाने वाले शिवराज ही होंगे मुख्यमंत्री! तोड़ेंगे कई नेताओं के रिकॉर्ड।

मध्य प्रदेश के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी 157 सीटों पर आगे हैं. इस बीच अब चर्चा शुरू हो गई है कि राज्य में बीजेपी की सरकार आने पर सीएम कौन होगा. माना जा रहा है कि राज्य में सीएम फेस शिवराज सिंह चौहान ही होंगे. अगर शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर बीजेपी की ओर से सीएम होते हैं तो वह अपनी ही पार्टी के कई नेताओं के रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

दीगर है कि इन चुनाव परिणामों को शिवराज सिंह चौहान की सरकार की लाड़ली बहना योजना को आधार माना जा रहा है. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इस चुनाव की शुरुआत में पीछे दिख रही बीजेपी को इस योजना ने काफी फायदा पहुंचाया और बीजेपी प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई ऐसे में पार्टी अब सीएम फेस बदलने पर कोई बात नहीं करेगी. 

जानें पूरा अपडेट


बता दें निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार बुधनी से मुख्यमंत्री एवं बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान 29 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ पांच हजार से अधिक मतों से आगे हैं. दिमनी से बीजेपी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 3085 मतों से आगे हैं. आंकड़ों के अनुसार नरसिंहपुर से केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार प्रहलाद पटेल 4145 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. निवास से बीजेपी के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते 9597 मतों से पीछे हैं.

ये भी पढ़े: 3 राज्यों में BJP लगातार बढ़ती जा रही है, PM मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे

जबलपुर पश्चिम से बीजेपी के राकेश सिंह 14695 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. सतना से सांसद एवं बीजेपी उम्मीदवार गणेश सिंह 382 से अधिक मतों से आगे हैं. सीधी से सांसद एवं बीजेपी उम्मीदवार रीती पाठक 499 मतों से आगे हैं. गाडरवारा से बीजेपी उम्मीदवार एवं सांसद उदय प्रताप सिंह आठ हजार से अधिक मतों से आगे हैं.

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार इंदौर-1 से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय 8586 मतों से आगे हैं. दतिया से प्रदेश के गृह मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा 2243 मतों से पीछे हैं. राऊ से बीजेपी की मधु वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से 18794 मतों से आगे हैं. लहार से कांग्रेस उम्मीदवार एवं नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह 1269 मतों से पीछे चल रहे हैं.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.