नई नवेली दुल्हन की शादी के 7वें दिन हुई मौत, हैरान करने वाली वजह आई सामने

न्यूज़लाइवनाउ – उत्तर प्रदेश के आगरा में शादी के सातवें दिन ही दुल्हन ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. हर कोई ये चर्चा कर रहा है कि चंद दिनों में ऐसा क्या हुआ है कि नई जिंदगी के सपने आंखों में लिए आई दुल्हन ने अपनी जीवनलीला को इस तरह खत्म कर लिया.

Agra Crime News: आगरा में शादी के सात दिन बाद ही नई नवेली दुल्हन ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी, जिसे लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. परिजनों ने ससुरालियों पर आरोप लगाया है. पुलिस ने इस मामले में दूल्हे को हिरासत में ले लिया है. दुल्हन की मौत की खबर सुनकर मायकेवालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. उनका रो-रोकर बुरा हाल है.

उनका आरोप है कि ससुरालियों ने उनकी बेटी की हत्या की है, शादी के बाद से ही वो उसे दहेज की लिए ताने दे रहे थे. आगरा के त्रिवेणी नगर गढी भदौरिया के रहने वाले शू डिजाइनर आनंद कुमार की बेटी संध्या की शादी 29 नवंबर को रतनपुरा के रहने वाले ज्ञानेश कुमार से हुई थी. 30 नवंबर को बेटी की विदाई हुई. पिता ने बेटा को शादी में ढाई लाख रुपये की नगदी और एक ऑल्टो कार दी थी. शादी में 15 लाख से भी ज्यादा का खर्चा हुआ था.

परिजनों ने लगाया दहेज का आरोप

3 दिसंबर को संध्या पगफेरे की रस्म के लिए मायके आई. इस दौरान वो काफी उदास दिखाई दे रही थी. मां ने जब बेटी से जब वजह पूछी तो उसने बताया कि ससुरालवाले उसे लंबी कार और पांच लाख रुपये की नगदी के लिए ताना मार रहे थे. इस पर माता-पिता ने उसे समझाया कि सब ठीक हो जाएगा. पांच दिसंबर मंगलवार को दामाद ज्ञानेंद्र कुमार उसे विदा कर ले गया, और अगले दिन बुधवार को ससुराल से खबर आई कि संध्या ने फांसी लगाकर जान दे दी है. परिजनों ने दहेज उत्पीड़न मामले में पति ज्ञानेंद्र, ससुर महेश, सास तृष्णा और देवर, जेठ समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है.

ये भी पढ़े: Delhi में Crime ख़तम होने का Naam ही नहीं ले रहा, 1 घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा शव

पुलिस ने ज्ञानेंद्र को हिरासत में ले लिया है. एसीपी हरिवर्त मयंक तिवारी ने बताया कि पोस्टमार्टम में आत्महत्या की बात सामने आई है, लेकिन शादी के सिर्फ सात दिन में ही दुल्हन ने खुदकुशी कर ली, इसलिए इस मामले में दहेज मृत्यु की धारा के तहत कार्रवाई होगी.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.