केवल 74,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ Ola ने की इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च

न्यूज़लाइवनाउ – देशभर में आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. आज के दिन ऑटो सेक्टर में कई नई बाइक और कारों की लॉन्चिंग हो रही है. इन्हीं नए वाहनों की लॉन्चिंग की लिस्ट में ओला की इलेक्ट्रिक बाइक का नाम भी शामिल है. ओला के अपने तय समय के मुताबिक अपनी नई बाइक को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है. ओला ने सबसे पहले रोडस्टर सीरीज की बाइक मार्केट में उतारी हैं.

रोडस्टर और रोडस्टर प्रो शामिल है

ओला की जिस बाइक का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. कंपनी ने उस इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर दिया है. लॉन्चिंग के वक्त कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल भी मौजूद रहे. ओला की नई इलेक्ट्रिक बाइक की लॉन्चिंग के समय कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल और इस बाइक की डिजाइनर रामकृपा अनंतन मौजूद रहीं. भाविश अग्रवाल ने लॉन्चिंग के वक्त इस रोडस्टर सीरीज की बाइक को अपनी पसंदीदा बाइक बताया.

ओला ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक के तीन मॉडल को मार्केट में लॉन्च किया है. इस पहली सीरीज में रोडस्टर X, रोडस्टर और रोडस्टर प्रो शामिल है. इसमें रोडस्टर X की एक्स-शोरूम प्राइस 74,999 रुपये है. वहीं रोडस्टर की कीमत 1,04,999 रुपये है और रोडस्टर प्रो की एक्स-शोरूम प्राइस 1,99,999 रुपये रखी गई है.

ये भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं बढ़ गई हैं,सेना के कैप्टन शहीद, दशहतगर्दों से मिला गोला-बारूद

ओला रोडस्टर X में बैटरी पैक के तीन ऑप्शन दिए जा रहे हैं. इस बाइक में 2.5 kWh, 3.5 kWh और 4.5 kWh बैटरी पैक का ऑप्शन मिल रहा है. ओला का दावा है कि ये बाइक 124 kmph की टॉप-स्पीड देगी. वहीं इस बाइक के 4.5 kWh के बैटरी पैक से 200 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. ओला रोडस्टर में 3.5 kWh, 4.5 kWh और 6 kWh के बैटरी पैक का ऑप्शन दिया गया है. ये बाइक सिंगल चार्जिंग में 248 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा करती है. केवल 2 सेकंड में ही ये बाइक 0 से 40 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है. इस बाइक में 6.8-इंच की TFT टचस्क्रीन दी गई है.

ओला की इलेक्ट्रिक बाइक का टॉप वेरिएंट रोडस्टर प्रो है. इस बाइक में 16 kWh का बैटरी पैक लगा है. इस वेरिएंट की बाइक सिंगल चार्जिंग में 579 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है, जो कि IDC सर्टिफाइड है. रोडस्टर प्रो में 10-इंच की TFT टचस्क्रीन दी गई है. इस बाइक में 2-चैनल स्विचेबल ABS सिस्टम भी लगा है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.