पेरिस ओलंपिक 2024 अब समाप्ति की तरफ बढ़ चला है, भारत के लिए आज पक्का हो सकता है 7वां मेडल

(न्यूज़लाइवनाउ – Paris) पेरिस ओलंपिक 2024 में आज भारत का 15वां दिन है. आज भारत के लिए 7वां मेडल पक्का हो सकता है. अब तक भारत के खाते में 6 मेडल आ चुके हैं.

पेरिस ओलंपिक 2024 अब समाप्ति की तरफ बढ़ चला है. आज (10 अगस्त, शनिवार) पेरिस ओलंपिक में भारत का 15वां दिन होगा. अब तक पूरे हो चुके 14 दिनों में भारत के खाते में कुल 6 मेडल आ चुके हैं. अब 15वें दिन भारत के लिए 7वां मेडल पक्का हो सकता है. भारत के लिए सातवां मेडल कुश्ती में पक्का हो सकता है, जिसमें रितिका एक्शन में दिखाई देंगी.

पक्का हो सकता है 7वां मेडल

भारतीय खिलाड़ी आज सिर्फ दो ही खेलों में हिस्सा लेते नज़र आएंगे. पहले गोल्फ में अदिति अशोक और दीक्षा डागर नज़र आएंगी. गोल्फ का चौथा और आखिरी राउंड खेला जाएगा. अब तक पूरे हो चुके तीन राउंड में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. तीन राउंड पूरे हो जाने के बाद अदिति अशोक 40वें और दीक्षा डागर 42वें पायदान पर मौजूद हैं. गोल्फ के चौथे राउंड की शुरुआत दोपहर 12:30 बजे (भारतीय समय के अनुसार) से होगी.

ये भी पढ़े: अगर जुल्म होगा तो विरोध बढ़ेगा, वफ्फ कानून-मुसलमानों पर बोले चंद्रशेखर

बता दें कि कुश्ती के फ्रीस्टाइल 76 किलोग्राम के महिला इवेंट में भारत की रितिका आज मैदान पर उतरेंगी. रितिका भारतीय कुश्ती दल की छठी और आखिरी पहलवान हैं. भारतीय पहलवान राउंड 16 से अपने अभियान का आगाज़ करेंगी. राउंड 16 में रितिका के सामने हंगरी की बर्नाडेट नेगी मौजूद होंगी. यह मैट बी का चौथा मुकाबला होगा, जिसकी शुरुआत दोपहर 2:30 बजे (भारतीय समय के अनुसार) से होगी.

रितिका यहां से आगे बढ़ते हुए इवेंट के फाइनल में जगह बना सकती हैं. राउंड 16 के बाद क्वार्टर फाइनल और फिर सेमीफाइनल मैच होगा. फिर अंत में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि रितिका प्रतियोगिता में कहां तक पहुंच पाती हैं. रितिका से भारत एक और मेडल की उम्मीद कर रहा है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.