Rajasthan में जनता ने किस नेता के नाम पर लगाई मुहर? CM पद की पहली पसंद कौन?

(न्यूज़लाइवनाउ-Rajasthan) Rajasthan में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया गया है. इस चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी जीत के अलग-अलग दावे कर रहे हैं. ऐसे में बड़ा सवाल एक ये भी है कि आखिर बतौर मुख्यमंत्री राजस्थान की जनता की पहली पसंद कौन हैं.

Rajasthan में 23 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी और तीन दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. इससे पहले एबीपी सी वोटर का सर्वे सामने आया है. राजस्थान में कांग्रेस की तरफ से सीएम फेस का दावेदार अशोक गहलोत और सचिन पायलट को तो वहीं बीजेपी की तरफ से इस बार कुछ भी कह पाना जरा मुश्किल है. हालांकि वसुंधरा राजे के समर्थक उन्हें मुख्यमंत्री पद की प्रबल दावेदार मानते हैं.

आखिर मरुधरा की जनता इस बार किसे मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहती है. सूत्रों के अनुसार ये पता चला है कि बतौर मुख्यमंत्री जनता की पहली पसंद अशोक गहलोत है. 34 फीसदी लोगों ने उन्हें सीएम फेस की पहली पसंद बताया है. जबकि 22 प्रतिशत लोगों ने वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद की पसंद बताया है. इसके अलावा सचिन पायलट को 18 फीसदी लोगों ने सीएम पद की पसंद बताया है.

राज्यवर्धन सिंह को इतने लोगों ने किया पसंद?


इसके अलावा इस सर्वे में दस प्रतिशत जनता ने जोधपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को बतौर मुख्यमंत्री अपनी पसंद बताया है. वहीं सात फीसदी लोगों ने राज्यवर्धन राठौड़ को सीएम फेस की पसंद बताया है. इसके अलावा नौ फीसदी लोग ऐसे मिले जिन्होंने इन सभी नेताओं को बतौर सीएम नकार दिया है.

Comments are closed.