यूनिफॉर्म सिविल कोड पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, देश लागू किया जाएगा Uniform Civil Code

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने UCC को लेकर विपक्ष पर करारा प्रहार किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर के शेरगढ़ में केन्द्र सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष ने इसे हिंदू और मुसलमान का सवाल बना दिया है जबकि मोदी सरकार ने कभी किसी धर्म के लोगों की प्रेक्टिस पर प्रतिबंध नहीं लगाया। रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार उसी वचन को पूरा करने जा रही है जो संविधान में लिखा है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए विरोध करने वाले दलों को जवाब दिया। राजस्थान के जोधपुर के बालेसर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने यूसीसी के मुद्दे पर विपक्ष को घेरा। वहीं मुस्लिम पर्सलन लॉ बोर्ड अब लॉ कमीशन को अपना ड्राफ्ट सौंपने की तैयारी कर रहा है।

यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान के बाद जहां सियासी घमासान तेज हो गया है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने UCC को लेकर विपक्ष पर करारा प्रहार किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर के शेरगढ़ में केन्द्र सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष ने इसे हिंदू और मुसलमान का सवाल बना दिया है जबकि मोदी सरकार ने कभी किसी धर्म के लोगों की प्रेक्टिस पर प्रतिबंध नहीं लगाया। रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार उसी वचन को पूरा करने जा रही है जो संविधान में लिखा है। कोई ये आजादी मांगे कि हम कितनी शादी करें तो ये भारत में नहीं होगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “हम वही करने जा रहे हैं जो संविधान निर्माताओं ने संविधान में लिखा है…नीति -निर्देशक सिद्धांतों में, हम वही लागू करने जा रहे हैं, हम उनका वादा पूरा करने जा रहे हैं, हम पर आरोप क्यों लगाया जा रहा है?” उन्होंने कहा, “क्या पंडित जवाहरलाल नेहरू संविधान सभा में नहीं थे? क्या वल्लभ भाई पटेल और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर वहां नहीं थे? मोदी को बदनाम क्यों किया जा रहा है?” उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई यह चाहता उसे यह आजादी मिल जाए कि जितनी मर्जी, उतनी शादी कर ले, तो यह भारत में नहीं होगा।’’

उन्होंने कहा कि महिलाओं का सम्मान हमारी प्रतिबद्धता है चाहे वो किसी भी जाति पंथ धर्म की हो। सिंह ने कहा, “हम क्या गलत कर रहे हैं? हम माताओं-बहनों को सम्मान दे रहे हैं। हमने अपने घोषणापत्र में भी कहा था तो फिर क्यों विरोध किया जा रहा है। हर चीज को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जाती है हम ऐसे देश चलने नहीं देंगे।’’

Comments are closed.