‘ सनातन धर्म को जड़ से उखाड़ना देना चाहिए ‘ : तमिलनाडु CM स्टालिन के बेटे Udhayanidhi Stalin’s hate speech

Udhayanidhi Stalin’s hate speech: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को कहा कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय के विचार के खिलाफ है और इसे जड़ से उखाड़ना देना चाहिए। Udhayanidhi Stalin ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की, जिसकी भाजपा नेताओं ने तीखी आलोचना की। इन टिप्पणियों की सोशल मीडिया पर भारी प्रतिक्रिया हुई और कई लोगों ने तमिलनाडु के मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

‘Udhayanidhi Stalin’s hate speech’ कब किये

तमिलनाडु प्रगतिशील लेखक एवं कलाकार संघ द्वारा आयोजित की गई बैठक को तमिल में संबोधित करते हुए Udhayanidhi Stalin ने सनातन धर्म का उल्लेख ‘सनातनम’ के तौर पर किया। उन्होंने कहा, ”सनातनम क्या है? यह संस्कृत भाषा से आया शब्द है। सनातन समानता और सामजिक न्याय के खिलाफ होने के अलावा कुछ नहीं हैं।” उदयनिधि के विवादित बयान पर बीजेपी के तमाम नेताओं ने आपत्ति उठाई है। साथ ही, कांग्रेस और डीएमके के जरिए पूरे इंडिया अलायंस को घेरा है। Udhayanidhi Stalin’s hate speech सामने आने के बाद लोग उनके और उनके पिता एमके स्टालिन के धर्म के बारे में भी सर्च कर रहे हैं।

BJP के लीडर Amit Malviya की पलटवार

“राहुल गांधी ‘मोहब्बत की दुकान’ की बात करते हैं, लेकिन कांग्रेस के सहयोगी DMK के नेता सनातन धर्म को खत्म करने की बात करते हैं। कांग्रेस की चुप्पी इस नरसंहार के आह्वान का समर्थन में है। अपने नाम के अनुरूप इंडिया अलायंस, अगर मौका दिया गया, तो सहस्राब्दी पुरानी सभ्यता को नष्ट कर देगा। वह भारत है,” भाजपा के अमित मालवीय ने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किया, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था।

I.N.D.I.A एलिअन्स के सदस्य DMK ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीतियों को सुव्यवस्थित करने के लिए हाल ही में मुंबई में अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात की, जहां वे भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

Udhayanidhi Stalin का जवाब

श्री मालवीय के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्होंने लिखा, “फर्जी खबरें फैलाना बंद करें”। उन्होंने कहा, “मैंने कभी भी सनातन धर्म का पालन करने वाले लोगों के नरसंहार का आह्वान नहीं किया। सनातन धर्म एक सिद्धांत है जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर विभाजित करता है। सनातन धर्म को उखाड़ फेंकना मानवता और मानव समानता को कायम रखना है। मैं अपने हर शब्द पर दृढ़ता से कायम हूं।” मैंने बात की है। मैंने उत्पीड़ित और हाशिये पर पड़े लोगों की ओर से बात की है, जो सनातन धर्म के कारण पीड़ित हैं।

“मैं किसी भी मंच पर पेरियार और अंबेडकर के व्यापक लेखन को प्रस्तुत करने के लिए तैयार हूं, जिन्होंने सनातन धर्म और समाज पर इसके नकारात्मक प्रभाव पर गहन शोध किया। मैं अपने भाषण के महत्वपूर्ण पहलू को दोहराता हूं: मेरा मानना ​​है, जैसे इसका प्रसार मच्छरों से होने वाली बीमारी जैसे कि COVID-19, डेंगू और मलेरिया जैसी कई सामाजिक बुराइयों के लिए सनातन धर्म जिम्मेदार है।

“मैं अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं, चाहे वह कानून की अदालत में हो या लोगों की अदालत में। फर्जी खबरें फैलाना बंद करें।”

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.