Sudesh Lehri Birthday: सुदेश के संघर्ष की कहानी, एक दिन में देखते थे चार-चार फिल्में, ऐसे शुरू हुआ सुदेश का करियर

न्यूज़लाइवनाउ – सुदेश लहरी का जन्म 27 अक्टूबर 1964 को पंजाब के जालंधर में हुआ था. उनकी पढ़ाई-लिखाई भी इसी शहर में हुई. सुदेश ने बचपन से ही आर्थिक तंगी का सामना किया, जिसके चलते वह भी काफी छोटी उम्र से ही काम करने लगे थे.

उनका अंदाज निराला है, क्योंकि उससे लोगों के चेहरों पर खुशी आ जाती है. बात हो रही है सुदेश लहरी की, जिनका आज बर्थडे है. उनका नाम ही लोगों के चेहरों पर मुस्कान ले आता है. आलम यह है कि वह कई हिट फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू दिखा चुके हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कामयाबी की बुलंदियों पर मौजूद सुदेश एक जमाने में पाई-पाई को मोहताज थे. दरअसल, आज सुदेश का बर्थडे है. ऐसे में हम आपको उनकी जिंदगी के संघर्ष की दास्तां सुना रहे हैं.

बर्तन धोया करते थे चाय की दुकान पे

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अपना घर चलाने के लिए सुदेश लहरी एक वक्त पर चाय की दुकान में काम करते थे. उनके घर की हालत इतनी ज्यादा खराब थी कि पैसों की कमी के चलते चाय तक नहीं बनती थी, लेकिन वह दुकान पर चाय जरूर बनाते थे. साथ ही, बर्तन भी धोते थे. अपने संघर्ष के किस्से सुदेश लहरी ने कई इंटरव्यू में खुद बयां किए हैं. उन्होंने बताया कि बचपन में गुजारा करने के लिए उन्होंने कारखानों में काम किया. साथ ही, सब्जी और कुल्फियां तक बेचीं. आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि पैसों की कमी के चलते सुदेश कभी स्कूल का मुंह तक नहीं देख पाए.

ये भी पढ़े: Kangana Ranaut की फिल्म ‘Tejas’ कल रिलीज होने वाली, क्या ‘Tejas’ Kangana की डूबती नैया को बचा पाएगी?

सुदेश को बचपन से ही गाने का शौक था. इसके लिए वह गांव के आर्केस्ट्रा में भी काम करते थे और माइक पर एंकरिंग के साथ लोगों की मिमिक्री भी करते थे. इसके अलावा वह पैसे नहीं होने के बाद भी काफी ज्यादा फिल्में देखते थे. दरअसल, वह सिनेमाघर के बाहर लाइन में खड़े हो जाते थे और लोगों से कहते थे कि उनके पास फिल्म देखने के लिए 10 पैसे कम हैं, जिसके चलते लोग उनकी मदद कर देते थे और वह एक ही दिन में चार-चार फिल्में देख लेते थे.

करियर की शुरुआत ऐसे हुई

लहरी ने अपने करियर की शुरुआत द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से की. वहीं, कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी क्लासेस ने उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया. अब वह सलमान खान के साथ रेडी और जय हो जैसी बड़ी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. इसके अलावा टोटल धमाल, मुन्ना माइकल और ग्रेट ग्रैंड मस्ती में भी काम कर चुके हैं.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.