प्रधानमंत्री मोदी के आवास के ऊपर देखा गया संदिग्ध ड्रोन, मचा हड़कंप, तलाश में जुटी एजेंसियां

। दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की खबर से हड़कंप मच गया।इसे देखकर पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी तुरंत अलर्ट मोड में आ गई। एसपीजी ने सुबह 5.30 इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर आला अधिकारी समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): आज सुबह-सुबह एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की खबर से हड़कंप मच गया।इसे देखकर पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी तुरंत अलर्ट मोड में आ गई। एसपीजी ने सुबह 5.30 इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर आला अधिकारी समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई। पुलिस इस घटना को लेकर काफी देर तक मशक्कत करती रही, लेकिन हाथ कुछ भी नहीं लगा।

पीएम आवास के उपर संदिग्ध ड्रोन उड़ने की जानकारी के बाद प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इसे बड़ी चूक मानी जा रही हैं। इस घटना को लेकर एसपीजी और पुलिस अधिकारी संदिग्ध ड्रोन की तलाश कर रहे हैं। इसे लेकर अभी भी जांच चल रही है। बता दे कि प्रधानमंत्री आवास के आसपास का क्षेत्र नो फ्लाइंग जोन रहता है।और ये ड्रोन नो फ्लाइंग जोन में उड़ रहा था। पीएम की सुरक्षा काफी कड़ी होती है यहां तक की उनके परिवार के लोग भी मिलने के लिए सुरक्षा प्रक्रिया होकर गुजरते हैं।

आस-पास के इलाकों में काफी खोजबीन की गई लेकिन ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली। हवाई यातायात नियंत्रण कक्ष एटीस से भी संपर्क किया गया, उन्हें भी पीएम आवास के पास ऐसी कोई उड़ने वाली वस्तु नहीं मिली।नई दिल्ली जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त डॉ हेमंत तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के ऊपर नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन उड़ाने की जानकारी मिली थी। सुबह 5ः30 बजे एसपीजी ने पुलिस से संपर्क किया था। फिलहाल जांच जारी है।

Comments are closed.