भ्रूण लिंग जांच कराते महिला समेत तीन गिरफ्तार, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया पर्दाफाश

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मकान में चल रहे भ्रूण लिंग जांच का पर्दाफाश किया है। कुरुक्षेत्र और अंबाला टीम की संयुक्त कार्रवाई के दौरान एक महिला सहित तीन आरोपियों को काबू कर लिया। यहां से मुख्य आरोपी फरार हो गया।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): हरियाणा के अंबाला में नारायणगढ़ की कृष्णा कॉलोनी में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मकान में चल रहे भ्रूण लिंग जांच का पर्दाफाश किया है। कुरुक्षेत्र और अंबाला टीम की संयुक्त कार्रवाई के दौरान एक महिला सहित तीन आरोपियों को काबू कर लिया। यहां से मुख्य आरोपी फरार हो गया।फरार आरोपी पुरुषोत्तम ने अपने पास एक अल्ट्रासाउंड की एक पोर्टेबल मशीन रखी थी और स्वास्थ्य विभाग को भनक तक नहीं लगी। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद विभाग ने एक डिकोय महिला ग्राहक तैयार किया और भ्रूण लिंग जांच की बात कहते हुए आरोपियों को झांसे में लिया था।

जांच के लिए करीब 30 हजार रुपये में समझौता हुआ था। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों आरोपियों को नारायणगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े आरोपियों की पहचान महिला, गुरमेल सिंह और निर्मल के रूप में हुई। नारायणगढ़ थाना प्रभारी गौरव ने बताया कि विभाग की तरफ से लिखित में शिकायत मिलने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अंबाला स्वास्थ्य विभाग से डॉ. हितार्थ और डॉ. मयंक और कुरुक्षेत्र से डॉ. गौरव, डॉ. ऋषि, अमित, मनोज कुमार और राजीव शामिल रहे।

स्वास्थ्य विभाग की जांच में आया है कि पुरुषोत्तम एक निजी अस्पताल में कर्मचारी है। जैसे ही उसे छापामारी की भनक लगी तो मौके से फरार हो गया। बताया जाता है कि 30 हजार में समझौता होने के बाद आरोपियों ने उसे समय दिया था। नारायणगढ़ बस स्टैंड पर उतरने के बाद डिकोय महिला को गांव रातौर निवासी गुरमेल सिंह मिला था। इतने में एक दूसरे व्यक्ति नारायणगढ़ निवासी निर्मल सिंह बाइक पर पहुंच गया। नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ के पास से गुरमेल सिंह और पुरुषोत्तम गर्भवती को अपनी बाइक पर बैठा कृष्णा कॉलोनी में नीलम के घर ले गया। वहीं से तीनों को काबू किया और पुरुषोत्तम फरार हो गया।

बताया जाता है कि अल्ट्रासाउंड करने से पहले ही महिला से 30 हजार रुपये ले लिए थे। पुरुषोत्तम ने अल्ट्रासाउंड कर गर्भ में लड़का होने की पुष्टि की थी। इतने में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मार दिया। मौके से विभाग को गर्भपात के दौरान इस्तेमाल होने वाले कुछ उपकरण सहित करीब 500 रुपये की राशि बरामद की है। जबकि पुरुषोत्तम मौके से अल्ट्रासाउंड मशीन और नकदी लेकर बाइक लेकर फरार हो गया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपी के घर का पता लगाकर छापामारी शुरू कर दी।

Comments are closed.