CBI को बरामद हुआ ‘खजाना’, नोटों का अंबार देखकर अधिकारियों के भी उड़े होश

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): (WAPCOS) के पूर्व सीएमडी राजेंद्र गुप्ता के ठिकानों से सीबीआई की छापेमारी में प्राप्त धन राशि को देख कर अधिकारियों के भी होश उड़ गए हैं। अभी तक कुल 38.38 करोड़ रुपए नकद बरामद किया जा चुका है। साथ में ज्वैलरी और तमाम कागजात भी हैं। सीबीआई ने राजेंद्र कुमार गुप्ता और उसके बेटे गौरव सिंगल को गिरफ्तार कर लिया है। बीती शाम को जो खबर सामने आई थी, तब तक राजेंद्र कुमार गुप्ता के 2 ठिकानों से 20 करोड़ बरामद हुए थे, लेकिन अब ये बरामदगी 38 करोड़ रुपए से ज्यादा की पहुंच चुकी है।

गौरतलब है कि बीती शाम ही केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पूर्व सीएमडी राजेंद्र गुप्ता और उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था, जिसमें उन पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप लगा है। सीबीआई ने बताया था कि दिल्ली, चंडीगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत और गाजियाबाद सहित लगभग 19 स्थानों पर आरोपियों के आवासीय, व्यावसायिक परिसरों में तलाशी ली गई थी। तलाशी के दौरान, आरोपियों के पास से करोड़ों रुपए की नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज, गहने और डिजिटल उपकरण बरामद किए गए।

WAPCOS के पूर्व सीएमडी के खिलाफ आरोप है कि उनके पास अपने कार्यकाल (01.04.2011 से 31.03.2019) के दौरान आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक संपत्ति थी। इसके साथ ही आरोपी ने रिटायर होने के बाद दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी के नाम से एक परामर्श व्यवसाय शुरू किया। आरोपियों की कथित अचल संपत्तियों में फ्लैट, व्यावसायिक संपत्तियां और दिल्ली, गुरुग्राम, पंचकुला, सोनीपत और चंडीगढ़ में फैले एक फार्म हाउस को भी शामिल किया गया है। इस मामले में राजेंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी रीमा सिंगल, बेटा गौरव सिंगल और बहू कोमल सिंगल आरोपी हैं।

Comments are closed.