पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर हंगामा, गैस के गोले चलाए गए

(न्यूज़लाइवनाउ-Punjab) पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर आज फिर पुलिस और किसान आमने-सामने हैं. किसान दिल्ली की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं पुलिस उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दाग रही है. यहां जबरदस्त हंगामा हंगामा देखने को मिल रहा है. इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसानों से बातचीत की अपील की है.

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर तनाव के बीच कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि मैं किसान संगठन से निवेदन करता हूं कि उन्हें बातचीत करनी चाहिए. किसान संगठन को राजनीति से प्रेरित नहीं होना चाहिए. शंभू बॉर्डर पर मंगलवार को भी काफी तनाव रहा था, जब किसानों ने दिल्ली की तरफ बढ़ने की कोशिश की और पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. पुलिस ने कहा कि किसानों ने पत्थरबाजी भी की.

इस बीच किसान नेता ने दावा किया है कि पुलिस कार्रवाई में मंगलवार (13 फरवरी) को 130 किसान घायल हुए हैं. वहीं मेडिकल अधिकारी का दावा है कि सात घायल जवान अस्पताल पहुंचे हैं.

60 किसान शंभू बॉर्डर पर घायल हुए

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि हमारा दिल्ली कूच का कार्यक्रम है और रहेगा. शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर 130 के करीब किसान कल घायल हुए हैं. 60 किसान जो शंभू बॉर्डर पर घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि बहुत से घायल किसान अस्पताल नहीं गए. खनौरी बॉर्डर पर 30 किसान खनौरी बॉर्डर पर घायल हुए हैं.

ये भी पढ़े: किसान मजदूर मोर्चा ने 13 फरवरी को ‘दिल्ली चलो’ मार्च बुलाया है, किसानों के दिल्ली कूच से पहले ये है प्रशासन की तैयारी

इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसानों से बातचीत की अपील की है. मुंडा ने कहा, ”मैं किसान संगठन से निवेदन करता हूं कि उन्हें बातचीत करनी चाहिए. किसान संगठन को राजनीति से प्रेरित नहीं होना चाहिये, किसान संगठन की चिंता सरकार को है. किसान संगठन को बात समझना चाहिए. जो कानून की बात की जा रही इस तरह से निर्णय नहीं लिया जा सकता है. किसान को आम जनजीवन को बाधित नहीं करना चाहिए.”

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.