13वें सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए उत्कर्ष बख्शी, महाभारत से जुड़े 25 लाख के इस सवाल पर अटकी कंटेस्टेंट की सुई

न्यूज़लाइवनाउ – बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ अपने 16वें सीजन के साथ टीवी पर दस्तक दे चुके हैं. ‘केबीसी 16’ का पहला एपिसोड काफी धमाकेदार रहा. इस बार शो काफी कुछ नया देखने को भी मिला. दरअसल टीवी के पॉपुलर क्वविज शो में बिग बी ने इस बार कंटेस्टेंट को ‘दोगुनास्त्र’ की सौगात दी है.

‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ के पहले कंटेस्टेंट उत्कर्ष बख्शी 6, 40, 000 रुपए ही जीते. लेकिन इस सीजन के पहले पहले कंटेस्टेंट गेम में 25 लाख के सवाल पर अटक गए. चलिए जानते हैं आखिर क्या था वो सवाल. हालांकि इसमें भी कुछ ट्विस्ट के साथ ही रकम को डबल करने का मौका मिलेगा. ‘केबीसी 16’ के पहले कंटेस्टेंट गुजरात से ताल्लुक रखने वाले उत्कर्ष बख्शी बने, जिन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला.

25 लाख का सवाल

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 16वें सीजन के पहले कंटेस्टेंट ने गेम को बढ़िया तरीके से खेला. लेकिन उत्कर्ष बख्शी 25 लाख के सवाल पर अटक गए. जिस वजह से वह 6, 40, 000 रुपए ही जीते. चलिए जानते हैं कि आखिर क्या वो सवाल जिस पर उत्कर्ष की सुई अटक गई और वह 25 लाख जीतने से चूक गए. उत्कर्ष ने क्विज शो में एक के बाद एक 12 सवालों के सही जवाब दिए. इसके बाद दो लाइफलाइन लेने के बाद भी वह 13वें सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए.

‘केबीसी 16’ में उत्कर्ष बख्शी से 25 लाख का सवाल महाभारत से जुड़ा हुआ पूछा गया था. अमिताब बच्चन ने पूछा- महाभारत के अनुसार, किस भगवान ने अम्बा को एक माला भेंट की थी और कहा था कि जो इसे पहनेगा वो भीष्म को मारेगा?

ऑप्शन-

  • भगवान शिव
  • भगवान कार्तिकेय
  • भगवान इंद्र
  • भगवान वायु
  • इस सवाल का सही जवाब था- ऑप्शन बी- भगवान कार्तिकेय

ये भी पढ़े: आतंकियों से मुठभेड़ में हिमाचल का लाल शहीद, 24 जुलाई को दिलावर खान हुए थे बलिदान

बता दें कि उत्कर्ष बख्शी ने इस सवाल के लिए अपनी लाइफलाइन ‘वाडियो कॉल अ फ्रेंड’ का इस्तेमाल किया लेकिन फिर भी इस सवाल पर अटक गए. इसके बाद उन्होंने ‘डबल डिप’ लाइफलाइन चुना. जिसके बाद उत्कर्ष गलत जवाब देने पर इस खेल को हारकर आगे नहीं खेल पाए. वह 6 लाख 40 हजार रुपये के साथ ही घर लौटें. वहीं शो में इस सीजन के पहले कंटेस्टेंट उत्कर्ष बख्शी और बिग बी के बीच कई मजेदार बातें भी होती है.

‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16’ का 12 अगस्त से आगाज हो चुका है. इस क्विज शो को आप सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे से सोनी टीवी पर देख सकते हैं. बता दें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ भारत के सबसे पॉपुलर टीवी गेम शो में से एक है. साल 2000 में इस शो का प्रीमियर हुआ था.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.