कौन है यह सिख नेता? जो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पहली बार मंत्री बने

(न्यूज़लाइवनाउ-Pakistan) पाकिस्तान मौजूदा समय में बदलाव के दौर से गुजर रहा है. इसका असर भी देखा जा रहा है. पंजाब प्रांत के इतिहास में पहली बार कोई महिला सीएम बनी है. यह कोई और नहीं बल्कि पंजाब के 3 बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज हैं. प्रांत की सीएम बनने के बाद उन्होंने बड़ा फैसला लिया है. मरियम ने अपने मंत्रीमंडल में एक सिख नेता को शामिल किया है. यह पहली बार हुआ है जब किसी सिख नेता को पंजाब प्रांत के मंत्रीमंडल में जगह मिली है.

Pakistan Latest News: पंजाब में इनदिनों जिस सिख नेता की सर्वाधिक चर्चा हो रही है वह है नरेश सिंह अरोड़ा. नरेश की मौजूदा उम्र 40 साल है और वह नारोवाल से विधायक हैं. पंजाब में इनदिनों जिस सिख नेता की सर्वाधिक चर्चा हो रही है वह है नरेश सिंह अरोड़ा. नरेश की मौजूदा उम्र 40 साल है और वह नारोवाल से विधायक हैं. नरेश ने पिछले बुधवार (06 मार्च 2024) को शपथ ग्रहण की. इसके साथ ही वह प्रंजाब प्रांत में शपथ लेने वाले पहले अल्पसंख्यक सिख समुदाय के पहले सदस्य भी बन गए.

3 बार सदस्य चुने जा चुके हैं नरेश

आपको जानकर हैरानी होगी कि नरेश सिंह अरोड़ा नारोवाल से प्रांतीय असेंबली के 3 बार सदस्य चुने जा चुके हैं. शपथ समारोह लाहौर स्थित गवर्नर हाउस में आयोजित किया गया था. इस दौरान अन्य मंत्रियों के साथ नरेश ने भी ऐतिहासिक शपथ ग्रहण की.

ये भी पढ़े: मुइज्जू बोले ड्रैगन संग डील के बाद, ‘Maldives में नहीं रहेगा कोई भारतीय सैनिक 10 मई के बाद, सिविल ड्रेस में भी नहीं’

शपथ ग्रहण करने के बाद नरेश ने भारतीय समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस के साथ खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 1947 के बाद यह पहली बार हुआ है जब पंजाब प्रांत के कैबिनेट में किसी सिख को शामिल किया गया है. मैं ना केवल सिखों बल्कि यहां रहने वाले सभी हिंदू, ईसाई और अल्पसंख्यकों की भलाई करने का प्रयास करूंगा.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.