WHO  के डायरेक्टर जनरल Dr.Ted Rose Gabriosis ने India की तारीफ की

(न्यूज़लाइवनाउ-Gujarat) World Health Organization(WHO) के डायरेक्टर जनरल ने भारत के प्रशंसा की। उन्होंने कहा की भारत ने बहुत ही सहज तरीके से स्वास्थ कवरेज को आगे बढ़ाया।

WHO-G20 health ministers meeting के दौरान 

Dr.Ted Rose Gabriosis ने India की तारीफ G20 health ministers meeting के उद्घाटन समारोह के दौरान सभी के सामने की थी। 

WHO

ये समारोह भारत के गुजरात राज्य में रखा गया था। WHO के chief बोले की, “मैं सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज को आगे बढ़ाने में भारत के कदमों और दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य आश्वासन पहल-आयुष्मान भारत योजना की सराहना करता हूं।” 

वे आगे कहते है, “मैं भारत की टेलीमेडिसिन सेवाओं की सराहना करता हूं, जो स्थानीय स्तर पर नुस्खे और उपचार प्रदान करती हैं। यह स्वास्थ्य सेवा में बदलाव का एक उत्कृष्ट उदाहरण है।”

WHO समारोह की 3 अहम केंद्र 

ये समारोह तीन दिनों तक चला। मीटिंग का उदश्ये तीन चीजों पे केंद्रित था। पहला तो स्वास्थ्य आपातकालीन रोकथाम पे केंद्र रखा गया फिर रोगाणुरोधी प्रतिरोध पर ध्यान देने के साथ तैयारी और प्रतिक्रिया पे गौर किया गया और अंत में वन हेल्थ फ्रेमवर्क फार्मास्युटिकल क्षेत्र में सहयोग को मजबूत कर रहा है पे ध्यान दिया गया था। 

अब यह सुरक्षित, प्रभावी गुणवत्ता और किफायती मेडिकल काउंटर उपायों तक पहुंच और उपलब्धता पर ध्यान केंद्रित करने के साथ संयुक्त है, जो सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज में सहायता करने और स्वास्थ्य देखभाल सेवा वितरण में सुधार करने के लिए डिजिटल स्वास्थ्य नवाचारों और समाधानों को मापता है।

Comments are closed.