कांग्रेस के टिकट पर Lok Sabha Election 2024 लड़ेंगी सिंगर नेहा सिंह राठौड़? बीजेपी पर जमकर निशाना साधा

न्यूज़लाइवनाउ – लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में महज कुछ दिन बाकी हैं. इससे पहले कयासों और आरोपों का दौर शुरू हो चुका है. लोकगीत गायिका नेहा सिंह राठौड़ कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. इससे पहले नेहा सिंह राठौड़ मुंबई में आयोजित कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में पहुंची थी. जिसके के बाद सियासी गलियारों में अटकलों का दौर शुरु हो गया. लोकसभा चुनाव से पहले सिंगर नेहा राठौड़ कांग्रेस के शिविर में शामिल हुईं. इस बाद से ये माना जा रहा है कि वह कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

इस दौरान नेहा सिंह राठौड़ ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सियासत के मंच पर मैं किसी उद्देश्य से नहीं आई थी. मुझे बुलाया गया था, इसलिए आई थी. नेहा सिंह राठौड़ ने आरोप लगाते हुए कहा, बीजेपी मुझे पसंद नहीं करती है, इसलिए अपने मंच पर नहीं बुलाती है. क्या नेहा सिंह राठौड़ सियासत में आने वाला हैं? इस सवाल के जवाब में नेहा सिंह राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस अगर मुझे टिकट देती या चुनाव लड़ने के लिए कहती है, तो इस पर विचार किया जाएगा. उन्होंने अपने आने वाले गाने का जिक्र करते हुए कहा कि वह जल्द ही नया गाना लेकर आएंगी- “महाराष्ट्र में का बा.”

वोटर्स तक कैसे पहुंच बनानी है?

लोकसभा चुनाव के लिए भले ही आर्थिक राजधानी मुंबई में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है, लेकिन लिस्ट आने से पहले ही मुंबई में कांग्रेस पूरी तर एक्टिव मोड में आ चुकी है. चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से संवाद शुरू कर दिया है. इस दौरान आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति, वोटर्स तक कैसे पहुंच बनानी है, लोकसभा चुनाव में उनका एजेंडा क्या होगा. इस पर चर्चा शुरू कर दी गई है.

मुंबई में आयोजित कांग्रेस के शिवर में कार्यकर्ताओं से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमें आपसी सियासी विवादों को हटकर पार्टी के लिए काम करना होगा. छोटी-छोटी बातों पर जो एक दूसरे से मतभेद हैं, उसे मिटाकर बीजेपी से लड़ने के लिए मैदान में उतरना होगा, तभी हमारी जीत होगी.

ये भी पढ़े: कौन है यह सिख नेता? जो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पहली बार मंत्री बने

शिविर में शामिल कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि महाराष्ट्र में ED की सरकार है. E मतलब एकनाथ शिंदे, D मतलब देवेंद्र फडणवीस. उन्होंने कहा, “हमें सत्ता में रहने की आदत हो गई है, हमें विपक्ष में रहने की आदत नहीं हमे विपक्ष की भूमिका निभाने की आदत डालनी है. 10 साल में मोदी और अमित शाह ने जो मसाला दिया है उस पर सिर्फ 6 महीने काम कर लो बीजेपी भाग जायेगी. हमें व्यस्त करके बीजेपी अपना काम कर रही है. सिर्फ सोशल मीडिया पर लगता है बीजेपी जीत रही, जमीन पर आओ, सड़क पर आओ तो दिखता है ये हार रहे हैं.”

पवन खेड़ा ने “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” का जिक्र करते हुए कहा, “राहुल गांधी की यात्रा मुंबई आ रही है. उन्होंने अच्छा एजेंडा दिया है. वो नौवजवान और किसान की बात कर रहे हैं. इस वक्त देश में इससे अच्छा एजेंडा नहीं हो सकता.” उन्होंने कहा, “वक्त हमारा शुरू होने वाला है, एजेंडा हमारे पास है. नेता हमारे पास है. बस कांग्रेस के लोग आपसी मतभेद से हटकर मैदान में उतरें. फिलहाल महाराष्ट्र में अभी महाविकास अघाड़ीमें लोकसभा सीटों को लेकर कोई भी निर्णय नहीं हुआ है. कोई भी फार्मूला तय नहीं हुआ है लेकिन सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं. यह जमीन पर नजर आने लगा है. कांग्रेस के अलावा शिवसेन (यूबीटी) और एनसीपी शरद पवार गुट महाविकास अघाड़ी का हिस्सा है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.