World Cup 2023 में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दिखा चुके हैं कमाल

न्यूज़लाइवनाउ – न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच विश्व कप 2023 का छठा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. नीदरलैंड्स को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच विश्व कप 2023 का छठा मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. इस मुकाबले में बास डी लीडे का परफॉर्मेंस नीदरलैंड्स के लिए अहम साबित होगा. वहीं न्यूजीलैंड ने पहले मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था. नीदरलैंड्स के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. लेकिन नीदरलैंड्स के गेंदबाज विरोधी टीम के लिए बड़ी दिक्कत बन सकते हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी बॉलिंग की थी.

दरअसल नीदरलैंड्स का पहला मैच पाकिस्तान से था. इसमें उसमें उसे 81 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. नीदरलैंड्स की टीम भले ही मैच हार गई, लेकिन उसके गेंदबाजों ने अच्छा परफॉर्म किया. पाकिस्तान ने 38 रनों के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे. इस मुकाबले में बास डी लीडे ने 4 विकेट झटके थे. उन्होंने रिजवान, इफ्तिखार अहमद, हसन अली और शादाब खान को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. डी लीडे न्यूजीलैंड को भी संकट में डाल सकते हैं. एकरमैन ने 2 विकेट लिए थे. वे भी कमाल दिखा सकते हैं.

11 चौके और 5 छक्के लगाए

अब नीदरलैंड्स का मुकाबला न्यूजीलैंड से है. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया था. उसके लिए डेवोन कॉनवे और रिचन रवींद्र ने तूफानी बैटिंग की थी. कॉनवे ने 121 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 152 रन बनाए थे. रवींद्र ने 96 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 123 रन बनाए थे. उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के लगाए. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस मुकाबले में भी विस्फोटक बैटिंग कर सकते है. ऐसे में नीदरलैंड्स को नए प्लान के साथ मैदान पर उतरना होगा.

बता दें कि विश्व कप 2023 में सभी टीमें एक-एक मैच खेल चुके हैं. अगर पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो इसमें न्यूजीलैंड टॉप पर है. उसका नेट रन रेट सबसे ज्यादा है. न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, बांग्लादेश और भारत के पास 2-2 पॉइंट्स हैं. लेकिन सभी टीमों की पोजीशन नेट रन रेट के हिसाब है.

Comments are closed.