पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये आई 20 किलो हेरोइन, फाजिल्का में दो तस्कर गिरफ्तार

पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए फाजिल्का क्षेत्र के सीमांत गांव हस्ता कलां में पहुंची हेरोइन की खेप लेकर बाइक पर लौट रहे दो तस्करों को पुलिस ने काबू किया है। तलाशी लेने पर इनके पास से बीस किलो हेरोइन बरामद हुई है। फाजिल्का पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): थाना स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत दो तस्करों को 20 किलो हेरोइन सहित काबू करने में सफलता हासिल की है। उक्त तस्करों ने कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन मंगवाई थी और उसे आगे सप्लाई करने की फिराक में थे। पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए फाजिल्का क्षेत्र के सीमांत गांव हस्ता कलां में पहुंची हेरोइन की खेप लेकर बाइक पर लौट रहे दो तस्करों को पुलिस ने काबू किया है। तलाशी लेने पर इनके पास से बीस किलो हेरोइन बरामद हुई है। फाजिल्का पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पंजाब पुलिस के डायरेक्टर जनरल (डीजीपी) गौरव यादव ने रविवार को बताया कि सरहद पार तस्करी करने वालों को बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने दो तस्करों को 20 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर पाकिस्तान स्थित तस्करों की नशा तस्करी की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान फाजिल्का के लखमीर कर उताड़ के रहने वाले सुबेग सिंह और फाजिल्का के गांव मानसा के संदीप सिंह उर्फ सीप्पा के तौर पर हुई है।

सहायक इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (ए.आई.जी.) एस.एस.ओ.सी. फाजिल्का लखबीर सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान सूचना मिली कि गांव मनसा निवासी संदीप कुमार उर्फ सीपू व फिरोजपुर के गांव लखमीर के उताड़ और मौजूदा समय में फाजिल्का के जोरा सिंह मान नगर निवासी सुबेग सिंह के पाकिस्तानी तस्करों के साथ संपर्क है, जिन्होंने गांव हस्ता कलां एरिया में से पाकिस्तानी तस्करों से भारी मात्रा में हेरोइन की खेप ड्रोन के जरिए मंगवाई है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम हेरोइन की बड़ी खेप गांव हस्ता कलां पहुंची है। खेप को तस्कर आगे सप्लाई करने के प्रयास में है। इस सूचना के आधार पर एसएसओसी फाजिल्का की पुलिस टीम ने फाजिल्का के गांव राणों के पास हसता के रोड पर एक व्यापक कार्रवाई की, जहां मुलाजिमों को सरहद पर ड्रोन के जरिये फेंकी नशे की खेप मिलने का अंदेशा था। उन्होंने बताया कि पुलिस को देखकर नशा तस्करों ने मौके से बाइक पर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने झड़प के बाद आरोपियों को काबू कर लिया और उनसे बरामद 10 पैकटों में कुल 20 किलो हेरोइन बरामद हुई।

Comments are closed.