Maharashtra में Corona के 35 नए केस, एक्टिव मरीजों की संख्या 103 है

(न्यूज़लाइवनाउ-Maharashtra) पूरे देश समेत महाराष्ट्र और मुंबई में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में आज 35 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए है, कुल मिलाकर महाराष्ट्र में आज एक्टिव मरीजों की संख्या 103 है. इनमें सबसे अधिक मामले मुंबई में है. मुंबई में एक्टिव मरीजों की संख्या 52 पहुंच चुकी है. वहीं ठाणे में 18 मामले और पुणे में 17 एक्टिव हैं.

Mumbai Corona Update: महाराष्ट्र में 23 दिसंबर को 35 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए है. कुल मिलाकर महाराष्ट्र में एक्टिव मरीजों की संख्या 103 है. इनमें सबसे अधिक मामले मुंबई में हैं. राज्य सरकार द्वारा कोविड टास्क फोर्स का पुनर्गठन किया गया है. आईसीएमआर के पूर्व प्रमुख डॉ. रमन गंगाखेड़कर टास्क फोर्स के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं. कोविड के बढ़ते मामलों की पहचान करने, विश्लेषण करने और सुझाव सुझाने के लिए कोविड टास्क फोर्स का निर्माण किया गया है.

टास्क फोर्स द्वारा कार्यवाही

गंभीर और गंभीर रूप से बीमार COVID-19 से पीड़ित मरीजों के लिए रोगी प्रबंधन प्रोटोकॉल स्थापित करना. कोविड-19 क्रिटिकल केयर अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों और स्वास्थ्य देखभाल सहायक कर्मचारियों की आवश्यकता की सिफारिश करना. गंभीर रूप से बीमार कोविड-19 रोगियों के उपचार में एकरूपता बनाए रखने के लिए उचित दवा प्रोटोकॉल की सिफारिश करना. टास्क फोर्स के अध्यक्ष द्वारा तय की गई कोई अन्य सिफारिश के बारे में विचार करना. सदस्य सचिव टास्क फोर्स द्वारा की गई सिफारिशों की रिपोर्ट समय-समय पर सरकार को देना.

ये भी पढ़े: कोरोना कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है, 24 घंटे में 640 नए मरीज

इस बीच दो दिन पहले (20 दिसंबर) को मुंबई महानगर पालिका की कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी दक्षा शाह ने बताया की मुंबई में ज्यादा केसे नहीं आए हैं. सर्दी के मौसम में आमतौर इन्फ्लूएंजा और वायरल फीवर के मामले देखे जाते हैं इसलिए फिलहाल यह मामले रिपोर्ट हो रहे हैं लेकिन लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. हमारे पास केंद्रीय मंत्रालय के एडवाइजरी आई है. उसमें हमें निर्देश दिए हैं कि जो मामले रिपोर्ट हो रहे हैं उन पर नजर रखना जरूरी है. इसलिए हम सभी लेबोरेटरीज को बताने वाले हैं कि कोई भी मामले रिपोर्ट होते हैं तो इसकी जानकारी बीएमसी को दी जाए.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.