अफगानिस्तान ने दिखाया जलवा, दूसरे टी20 में आयरलैंड को रौंद लिया बदला!

न्यूज़लाइवनाउ – अफगानिस्तान ने दूसरे टी20 में आयरलैंड को 10 रनों से शिकस्त दी. टीम को जीत दिलाने में कप्तान राशिद खान ने अहम योगदान दिया. पहले उन्होंने बैटिंग में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 (12 गेंद) रनों की अहम पारी खेली और फिर बॉलिंग में कमाल करते हुए 4 विकेट झटके. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने आयरलैंड से पहले मुकाबले की हार का बदला लिया. अब सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर पहुंच गई है.

AFG vs IRE 2nd T20I: अफगानिस्तान ने दूसरे टी20 में अफगानिस्तान को 10 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ अफगान टीम के सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है. टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 152/9 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए मोहम्मद नबी ने 59 (38 गेंद) रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इस दौरान आयरलैंड के लिए मार्क अडायर ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट झटके.

आयरलैंड ने गंवाया मुकाबला

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड को एंड्रयू बालबर्नी और कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की. आयरिश टीम को पहला झटका 5.2 ओवर में कप्तान के रूप में लगा, जो 15 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए. फिर टीम ने दूसरा विकेट 8.4 ओवर में लोर्कन टकर (10) के रूप में खोया और अगली गेंद पर हैरी टेक्टर गोल्डन डक का शिकार हो गए.

ये भी पढ़े: IPL से ऑक्शन में करोड़ों में बिकने वाले प्लेयर्स रहेंगे पूरी तरह गायब

फिर 12वें ओवर में टीम को चौथा झटका कर्टिस कैम्फर (06) के रूप में लगा. इसके बाद 15वें ओवर में अच्छी पारी खेल रहे एंड्रयू बालबर्नी 44 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए. फिर अगले ओवर की पहली गेंद पर जॉर्ज डॉकरेल सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसी ओवर की तीसरी गेंद पर मार्क अडायर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. फिर टीम को आठवां झटका 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर गैरेथ डेलानी के रूप में लगा. आयरिश टीम 20 ओवर में 142/8 रन ही बना सकी और उन्होंने 10 रनों से मुकाबला गंवा दिया.

अफगानिस्तान के लिए कप्तान राशिद खान ने सबसे ज़्यादा 4 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन खर्चे. नांगेलिया खरोते ने 2 विकेट चटकाए. वहीं फजलहक फारूकी और मोहम्मद नबी को 1-1 सफलता मिली.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.