IPL से ऑक्शन में करोड़ों में बिकने वाले प्लेयर्स रहेंगे पूरी तरह गायब

न्यूज़लाइवनाउ – आईपीएल 2024 अब बस शुरू होने ही वाला है, जिसका पहला मैच 22 मार्च को खेला जाएगा. दुनिया भर के खिलाड़ी इस लीग में खेलने आते हैं, लेकिन कुछ नामी प्लेयर्स टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही बाहर हो गए हैं. कोई चोटिल है तो कोई निजी कारणों से आईपीएल के आगामी सीजन में भाग नहीं लेगा. यहां आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में, जो कुछ महीने पहले हुए ऑक्शन में करोड़ों में बिके थे, लेकिन आईपीएल 2024 से गायब रहेंगे.

IPL 2024: कुछ महीने पहले आईपीएल 2024 के ऑक्शन में ऐसे कई खिलाड़ी थे जिन पर करोड़ों रुपयों की बोली लगी थी, लेकिन वो अलग-अलग कारणों से टूर्नामेंट से गायब रहने वाले हैं.

  • इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज गस एटकिंसन पर इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने दांव खेला था. केकेआर ने उन्हें 1 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था, लेकिन उन्होंने काफी बिजी शेड्यूल और शरीर को आराम देने का हवाला देकर आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. उनकी जगह अब श्रीलंकाई गेंदबाज दुश्मंता चमीरा लेंगे.
  • इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने एक आक्रामक क्रिकेटर के रूप में पहचान बनाई है और ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने उनपर 4 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. बताया गया है कि फरवरी में हुए दादी के स्वर्गवास के कारण ब्रूक ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है.
  • दिलशान मधुशंका श्रीलंका के युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने वाइट बॉल क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके लिए मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में उनपर 4.60 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. दुर्भाग्यवश सीजन के शुरू होने से पहले ही उन्हें हैंस्ट्रिंग इंजरी हुई है. उन्हें यह चोट बांगलादेश के खिलाफ सीरीज में आई थी. वहीं मुंबई इंडियंस की ओर स्टेटमेंट में कहा गया था कि मधुशंका की चोट काफी गंभीर है.
  • रॉबिन मिंज झारखंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और ऑक्शन में उन्हें गुजरात टाइटंस ने 3.60 करोड़ रुपये में खरीदा था. ये दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि सीजन की शुरुआत से कुछ हफ्तों पहले उनका सुपर बाइक चलाते समय एक्सीडेंट हो गया था. इस वजह से रॉबिन कम से कम इस साल तो अपना आईपीएल डेब्यू नहीं कर पाएंगे.3. दिलशान मधुशंका – 4.60 करोड़.

ये भी पढ़े: Shakib Al Hasan की बढ़ेंगी मुश्किलें! बहन जनतुल हसन का सट्टेबाजी में आया नाम

इनके अलावा ऐसे भी कई खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल 2024 से पूर्व उनकी टीमों ने रिटेन किया था, लेकिन अलग-अलग कारणों से उन्होंने आगामी सीजन से नाम वापस ले लिया है. गुजरात टाइटंस की टीम में मोहम्मद शमी नहीं दिखेंगे, वहीं LSG को तेज गेंदबाज मार्क वुड का साथ नहीं मिलेगा. प्रसिद्ध कृष्णा लगातार दूसरे सीजन चोट के कारण आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेल पाएंगे. केकेआर की बात करें तो जेसन रॉय और गस एटकिंसन के रूप में 2 विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी लोअर बैक की समस्या से जूझ रहे हैं और पूरे सीजन से बाहर रहेंगे.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.