औरंगजेब ने 1670 में मथुरा का कैशव मंदिर तुड़वाया था, Bhageshwar Baba के बयान से मची खलबली

न्यूज़लाइवनाउ के अनुसार आगरा से मथुरा तक Bhageshwar Baba के बयान ने सबको हिला डाला। वे बोले की अब समय आगया है की जमा मस्जिद के नीचे छिपाई गई श्री कृष्ण जी की मूर्तियों को लेकर आने का समय आगया है।

वही एक और कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने जमा मस्जिद की खुदाई को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की है। अयोध्या, काशी और मथुरा की इस लड़ाई में अब आखिर आगरा की जमा मस्जिद भी हुई शामिल।

मथुरा में श्री कृष्ण की जमीन के साइंटिफिक सर्वे को लेकर टेस्ट सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। 

अयोध्या में राम मंदिर का काम बंगया और काशी में ज्ञानवापी का सर्वे तो झांकी है। मथुरा में कृष्ण भूमि का काम अभी बाकी है।

Bhageshwar Baba का बड़ा दावा 

Bhageshwar Baba ने जमा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे श्री कृष्ण की मूर्तियों होने का दावा किया। वे बोले की 1670 में मथुरा का मंदिर तोड़कर मूर्तियां यहां लाई गई थी। 

औरंगजेब ने 1670 में मथुरा का कैशव मंदिर तुड़वाया था। इतिहास के कई किताबो में सीढ़ियों के नीचे मूर्तियों का जिक्र भी देखने को मिलता है। जमा मस्जिद की खुदाई के लिए कोर्ट में याचिका दी गई। 

काशी-मथुरा की लड़ाई अब पहुंची आगरा तक जिसमे Bhageshwar Baba हुए सम्मिलित

आगरा के जमा मस्जिद की सीढ़ियों की अब खुदाई की मांग भी अब शुरू होगई है। जो लड़ाई अयोध्या के राम मंदिर से शुरू हुई थी वो अब आगरा के जमा मस्जिद तक आ पहुंची है। 

आगरा के जमा मस्जिद को लेकर दो पिटीशन फाइल की गई है। कोर्ट ने पहली याचिका कथा वाचक देवी नंदन ने की थी। उन्होंने जामा मस्जिद में खुदाई होने के मांग की है। 

Bhageshwar Baba

देवकी ननद महाराज ने अपनी याचिका 11 अगस्त 2023 को की थी जिसकी सुनवाई आज यानी 18 अगस्त 2023 होगी। 

दूसरी पेटिशन अजय प्रताप नाम के शख्स ने अपनी वकील से  3 अगस्त 2023 को करवाई थी। जिसपे अगले महीने यानी 11 सितंबर 2023 को सुनवाई के जाएगी। 

Bhageshwar Baba: जामा मस्जिद को लेकर विवाद

पेटिशन में कहा गया है की जमा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे श्रीकृष्ण की मूर्तियां है। याचिका के मुताबिक औरंगजेब ने 1670 में मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण का मंदिर तोड़ कर वहा मस्जिद बनवा दिया था।

कैशव देव मंदिर के तोड़ने के बाद वहा की मूर्तियों की आगरा की जमा मस्जिद के सीढियों के नीचे दबा दिया गया था। सनातन धर्म और हिंदुओ को अपमानित करते हुए मुस्लिम लोग इन सीढ़ियों पर चढ़ कर मस्जिद में जाते है।

हिंदुओ के आराध्य भगवान को पवित्र मूर्तियां आज भी पैरो के नीचे रोंधी जा रही है इसलिए यह खुदाई हो और मूर्तियां हिंदुओ को वापस सौंपी जाए। 

Bhageshwar Baba और Devaki Nandand Maharaj दोनो ही धर्म,कर्म में निपुण है 

आगरा के जामा मस्जिद से मूर्तियों को आजाद करवाने के इस मुहीम में अब बाबा भागेश्वर भी शामिल हो गए है और अहम बात ये है की दोनो ही बाबा धर्म, कर्म में निपुण के अलावा अपना पक्ष रखने में भी मुखर है।

Bhageshwar Baba

आगरा के जामा मस्जिद और मथुरा के शाहिद इगदधा मंदिर को मुक्त करवाने के लिए देवकी नंदन और बागेश्वर बाबा नेमथुरा में एक बड़ा यज्ञ हुआ है। ये यज्ञ विधि विधान से संपन्न करवाया गया। 

Comments are closed.