सुंदरता ही बनी जान की दुसमन, शादी से मना करने पर पड़ोसी ने कर दी हत्या

घटना छपरा के मढ़ौरा के जोधौली की है, जहां एक 14 वर्षीय लड़की मुस्कान की गले में फंदा लगाकर हत्या कर दी गई। नाबालिग मुस्कान के परिवार वालों ने पड़ोस में रहने वाले युवक से शादी करने से इनकार किया तो युवक ने अपने परिजनों के साथ मिलकर लड़की की हत्या कर दी। बताया जा रहा है जोधौली निवासी नियामत मियां के 14 वर्षीय पुत्री से पड़ोसी निजामुद्दीन के पुत्र सिब्बु से विवाह करने के लिए दबाव बना रहे थे। मना करने पर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): सारण से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहाँ 14 साल की मुस्कान की खूबसूरती उसकी जान का दुश्मन बन गई। घटना छपरा के मढ़ौरा के जोधौली की है, जहां एक 14 वर्षीय लड़की मुस्कान की गले में फंदा लगाकर हत्या कर दी गई। नाबालिग मुस्कान के परिवार वालों ने पड़ोस में रहने वाले युवक से शादी करने से इनकार किया तो युवक ने अपने परिजनों के साथ मिलकर लड़की की हत्या कर दी। बताया जा रहा है जोधौली निवासी नियामत मियां के 14 वर्षीय पुत्री से पड़ोसी निजामुद्दीन के पुत्र सिब्बु से विवाह करने के लिए दबाव बना रहे थे। मना करने पर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जबकि मुख्य आरोपी सिब्बू फरार है और उस पर आरोप है कि वह लड़की को लगातार धमकी दे रहा था।

मृत मुस्कान की माता अजमेरी खातुन ने बताया कि निजामुद्दीन अपने पुत्र से विवाह करने के लिए अक्सर दबाव बनाते थे। जिसके लिए हमेशा मना करती थी। उन्होंने बताया कि अपनी बेटी मुस्कान को घर पर अकेली छोड़कर बाहर चली गयी थी। जिसके बाद कथित रुप से निजामुद्दीन व उनके पुत्रों ने लड़की की गले में फंदा लगाकर कर हत्या कर दी और पलंग पर सुलाकर चादर ओढ़ा दिया। लड़की के मामा तौफीक सिद्दीकी ने बताया कि घटना के कुछ देर बाद जब मृतका की मां घर पर पहुंची तो तीनों आरोपियों को घर से निकलते हुए देखा। इस क्रम में जब वह अपनी सोई हुई पुत्री को जगाने गयी तो पाया कि वह मृत पड़ी हुई थी और उसके गले पर निशान था। जिसके बाद गांव में हल्ला हुआ। लोगों ने 3 आरोपियों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि मुख्य आरोपी फरार हो गया।

थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया और अजमेरी खातुन एवं लोगों के विरोध पर तीन लोगों को पुलिस ने तत्काल हिरासत में लिया। इस संबंध में एसपी गौरव मंगला ने बताया कि पूर्व में आरोपी से इसी मामले को लेकर कहासुनी लड़की के परिवार वालों के साथ हुई थी। जिसमें लड़की द्वारा आत्महत्या कर लेने की आशंका भी व्यक्त की गई है। हालांकि परिजनों के आरोप पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Comments are closed.