भारत की हॉकी टीम Asian Games 2023 में तेजी से आगे बढ़ते हुए, देश को 71वां मेडल दिलाया

(न्यूज़लाइवनाउ – India) भारत ने Asian Games 2023 में अब तक कुल 69 मेडल जीते हैं. इसमें 15 गोल्ड के अलावा 26 सिल्वर मेडल और 28 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

एशियन गेम्स में भारत की महिला कबड्डी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय टीम ने थाईलैंड को 54-22 से मात दी है. इसके साथ ही भारत ने सेमीफाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया है. हॉकी में भारत को फाइनल का टिकट मिलता नज़र आ रहा है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम कमाल का खेल दिखा रही है. सेमीफाइनल मुकाबले में कोरिया के खिलाफ भारत ने हॉफ टाइम तक 4-2 से बढ़त बना रखी है. भारतीय टीम की नज़रें अब गोल्ड मेडल पर होनी चाहिए.

2023 एशियन गेम्स में आज भारत को पांचवां मेडल मिला. महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग में लवलीना बोरगोहेन ने सिल्वर मेडल जीता. फाइनल मुकाबले में लवलीना हार गईं और फिर उन्हें सिल्वर मिला. भारतीय मुक्केबाज प्रवीण हुड्डा को सेमीफाइनल में हार के बाद ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा. महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग में प्रवीण को चीनी ताइपे की लिन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.

स्क्वैश में मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में भारत को मलेशिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इस तरह भारत की अनहत-अभय की जोड़ी को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा. मलेशिया ने भारतीय जोड़ी को 11-8, 2-11, 9-11 से शिकस्त दी. भारत की दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह ने स्क्वैश के मिश्रित युगल के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की. इसके साथ ही भारतीय टीम ने मेडल कंफर्म कर लिया है.

10वें दिन के अंत तक कुल 69 मेडल जीते

तीरंदाजी में ओजस देवताले और ज्योति वेन्नम ने कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. भारतीय जोड़ी ने दक्षिण कोरिया की टीम को हराकर देश को 71वां मेडल दिलाया. पीवी सिंधु 2023 एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. वह क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं. उन्होंने कुसुमा वरदानी के खिलाफ 21-16, 21-16 के अंतर से मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

2023 एशियन गेम्स के 11वें दिन का पहला मेडल मंजू रानी और राम बाबू ने दिलाया. इस भारतीय जोड़ी ने 35 किलोमीटर पैदल रेस इवेंट में देश को ब्रॉन्ज मेडल जिताया. 2023 एशियन गेम्स में यह भारत का 70वां पदक है. 2023 एशियन गेम्स में आज भारत के पदकों की संख्या में भारी इज़ाफा हो सकता है. तीरंदाजी में भारत के ओजस देवताले और ज्योति वेन्नम मिश्रित टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर गए हैं.

यह भी पढ़ें: Physics में Nobel Prize 2023 की घोषणा, 3 लोगो के नामो की घोषणा

2023 एशियन गेम्स के 11वें दिन भी काफी भारतीय एथलीट्स मैदान पर उतरेंगे. आज भारत को काफी मेडल की उम्मीद है. एशियन गेम्स 2023 में भारत ने अब तक 69 मेडल जीते हैं. इसमें 15 गोल्ड के अलावा 26 सिल्वर मेडल और 28 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के हांगझोउ में हो रहा है. इसमें भारत ने 10वें दिन के अंत तक कुल 69 मेडल जीते. इसमें 15 गोल्ड शामिल हैं. भारत ने 26 सिल्वर और 28 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. एशियन गेम्स के 10वें दिन भारत ने कुल 9 मेडल जीते. हालांकि, अब 11वें दिन देश को काफी मेडल्स की उम्मीद है.

आज भारतीय स्टार और ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा एक्शन में दिखेंगे. दरअसल, नीरज चोपड़ा ने एशियन गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. इस तरह नीरज चोपड़ा अपना टाइटल डिफेंड करने उतरेंगे. वहीं, भारतीय मेंस हॉकी टीम सेमीफाइनल खेलने उतरेगी. भारतीय मेंस हॉकी टीम के सामने सेमीफाइनल में साउथ कोरिया की चुनौती होगी.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.