भारत दौरे को लेकर बिलावल भुट्टो ने दी सफाई, कहा -भारत आ तो रहा हूं, पर नहीं होगी द्विपक्षीय संबंधों पर कोई बात

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो से पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि इसे द्विपक्षीय यात्रा न समझे बल्कि यह एससीओ के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने अपने भारत दौरे को लेकर सफाई पेश की है। बिलावल ने कहा कि भारत में शंघाई सहयोग संगठन परिषद
की बैठक में उनकी भागीदारी एससीओ के चार्टर के प्रति इस्लामाबाद की प्रतिबद्धता को दर्शाती है और इसे द्विपक्षीय संबंधों के संदर्भ में नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह इस्लामाबाद के एससीओ के प्रति कमिटमेंट है, जिसके चलते वह गोवा में होने वाली इस बैठक में आ रहे हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री गोवा में चार से पांच मई के दौरान होने वाली एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने आ रही हैं। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इस बारे में घोषणा की। पाकिस्तान के फॉरेन ऑफिस के प्रवक्ता मुमताज जहरा ने बलोच ने यह बात कही। उन्होंने कहा था कि भुट्टो जरदारी भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के निमंत्रण पर इस बैठक में हिस्सा लेने जा रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा था कि हमारी भागीदारी यह दिखाता है कि हम एससीओ चार्टर के लिए प्रतिबद्ध हैं। साथ ही यह क्षेत्र की विदेश नीति में पाकिस्तान की भूमिका को भी दर्शाता है।

Comments are closed.