लंदन की झील में मिला 1 भारतीय छात्र का शव, मामले की जांच करेगी पुलिस

(न्यूज़लाइवनाउ-Britain) ब्रिटेन से पिछले हफ्ते लापता हुए 23 वर्षीय भारतीय छात्र का शव पूर्वी लंदन में एक झील के पास से बरामद किया गया. यूनाइटेड किंगडम की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने गुरुवार (21 दिसंबर) को इस बात की जानकारी दी.

एक हफ्ते से लापता भारतीय छात्र का शव लंदन में एक झील के पास से बरामद हुआ हे जिसके बाद हड़कंप मच गया है. छात्र की पहचान गुरशमन सिंह भाटिया के रूप में हुई है. 23 वर्षीय भारतीय छात्र की पहचान गुरशमन सिंह भाटिया के रूप में हुई है जोक‍ि 14 दिसंबर को दोस्तों के साथ रात बि‍ताने के बाद से लापता था.

लापता भारतीय छात्र का शव पुलिस गोताखोरों को पूर्वी लंदन के कैनरी घाट क्षेत्र की एक झील में मिला. ब्रिटेन की मेट्रोपोलिटन पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह घटना के बारे में अगर कोई भी जानकारी रखते हैं तो पुलिस को सूचित करें. लॉफबोरो विश्वविद्यालय के छात्र गुरशमन सिंह भाटिया के कैनरी वार्फ से लापता होने की सूचना मिली थी.

बीते एक सप्ताह से था लापता

भारतीय छात्र के शव मिलने पर कैनरी व्हार्फ के टॉवर हैमलेट क्षेत्र में स्थानीय पुलिसिंग के लिए जिम्मेदार जासूस मुख्य अधीक्षक (डीसीआई) जेम्स कॉनवे ने कहा, ‘गुरशमन की मौत अप्रत्याशित है. हालांकि, ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे यह पता चले कि यह संदिग्ध है. यह सुनिश्चित करने के ल‍िए यथासंभव जांच करेंगे.’

ये भी पढ़े: ‘अल्लाह की है पूरी दुनिया, हर जगह होगा इस्लाम..’, पाकिस्तान की जनता ने पीएम जियोर्जिया मेलोनी के बयान ऐसा क्यों कहा?

पुलिस के मुताबिक, 23 वर्षीय भारतीय छात्र को आखिरी बार 15 दिसंबर को सुबह करीब 04:20 बजे साउथ के इलाके में सीसीटीवी में देखा गया था. भारतीय छात्र का शव तब मिला, जब पुलिस ने व्यापक स्तर पर पूछताछ और छानबीन की. इससे पहले पुलिस ने बताया था कि भाटिया को लेकर गहन जांच की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और फोन व फाइनेंशियल डाटा की भी जांच की जा रही है.

भारतीय छात्र लॉफबोरो यूनिवर्सिटी में डिजिटल फाइनेंस में एमएससी कर रहा था. यूनिवर्सिटी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में गुरशमन सिंह की मौत की खबर पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि भाटिया के निधन के बारे में सुनकर गहरा दु:ख हुआ, जो 15 दिसंबर से लापता थे. इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.