कैंट जीआरपी ने स्टेशन से 17 लाख 83 हजार नकदी के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, IT और ATS कर रही पूछताछ

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): यूपी में वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से एक बार फिर बड़ी संख्या में कैश पकड़ा गया है। दोनों से जीआरपी और आयकर विभाग की टीम ने लंबी पूछताछ की। वाराणसी में पीतल कारोबारियों से नकदी लेकर दोनों मुरादाबाद जा रहे थे। नकदी से संबंधित कोई भी साक्ष्य दोनों प्रस्तुत नहीं कर सके।जहां दो मुस्लिम कारोबारियों के पास से 17 लाख 83 हजार रुपये कैश जब्त किए गए हैं। रुपयों का साक्ष्य न देने पर जीआरपी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही जीआरपी के सूचना देने के बाद एटीएस और आईटी विभाग भी जांच कर रहे हैं।

रविवार को जीआरपी सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने आरोपियों को कैंट जीआरपी थाने में मीडिया के सामने पेश किया। जीआरपी सीओ के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मेराज आलम निवासी गलशहीद मुरादाबाद और मोहम्मद शोएब निवासी लाल चर्च, नई बस्ती, कोतवाली मुरादाबाद के रूप में हुई।

जीआरपी इंस्पेक्टर हेमंत सिंह की टीम ने मेराज और शोएब को प्लेटफार्म संख्या 5 से पकड़ा। मेराज आलम के बैग में 1685200 और शोएब के पास से 98000 नकद बरामद हुआ। जीआरपी इंस्पेक्टर हेमंत सिंह के अनुसार इतनी बड़ी रकम के बारे में पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वह मुरादाबाद में पीतल का कारोबार करते हैं। वाराणसी के व्यापारियों से पीतल का रुपए लेकर मुरादाबाद जा रहे थे। हालांकि दोनों के पास व्यापार से संबंधित कोई कागजात नहीं रहे। न ही उक्त व्यापारियों के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी दे सके। नकदी बरामद करने के साथ ही आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। टीम ने दोनों से विस्तृत पूछताछ की है। नकदी को जब्त कर लिया गया है।

Comments are closed.